37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Hyundai को पछाड़ Maruti कार बाजार में अव्वल, जानिये कौन सा मॉडल कितना बिका…?

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया का घरेलू यात्री वाहन बाजार पर दबदबा कायम है. मई महीने में 10 सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से सात मारुति के हैं. वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मई महीने में मारुति की आल्टो सबसे अधिक बिकने वाली […]

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया का घरेलू यात्री वाहन बाजार पर दबदबा कायम है. मई महीने में 10 सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से सात मारुति के हैं. वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मई महीने में मारुति की आल्टो सबसे अधिक बिकने वाली कार रही. इसी महीने में कंपनी ने 21,890 आल्टो कारें बेचीं. एक साल पहले समान महीने में यह आंकड़ा 23,618 का था.

इसे भी पढ़ें : बाजार में मारुति की नयी कार डिजायर की धूम, जानें क्या है खास

कंपनी की कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल रहा. कंपनी ने 19,735 सेडान डिजायर बेचीं. 19,398 इकाइयों की बिक्री के साथ मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो तीसरे स्थान पर रही. वहीं, कॉम्पैक्ट हैचबैक स्विफ्ट 19,208 इकाइयों की बिक्री के साथ चौथे स्थान पर रही. पिछले साल मई में कंपनी ने इसकी 16,532 इकाइयों की बिक्री की थी और यह दूसरे स्थान पर था.

मारुति की ही वैगन आर मॉडल 15,974 इकाइयों की बिक्री के साथ पांचवें स्थान पर रही, जबकि कंपनी की ही एसयूवी विटारा ब्रेजा 15,629 इकाइयों के आंकड़े के साथ छठे स्थान पर रही. पिछले साल समान महीने में 12,375 इकाइयों के साथ यह इसी स्थान पर थी. मई महीने में हुंडई की एसयूवी क्रेटा 11,004 इकाइयों के बिक्री आंकड़े के साथ सातवें स्थान पर रही. पिछले साल मई में कंपनी ने इस मॉडल के 8,377 वाहन बेचे थे और यह नौवें स्थान पर था.

हुंडई की ग्रैंड आई 10 ने 10,939 इकाइयों के आंकड़े के साथ आठवां स्थान पाने में सफलता हासिल की. पिछले साल समान महीने में कंपनी ने इस वाहन की 12,984 इकाइयां बेची थीं. हुंडई की प्रीमियम हैचबैक एलीट आई 20 10,664 इकाइयों की बिक्री के साथ नौवें स्थान पर और मारुति की हैचबैक सेलेरियो 10,160 इकाइयों की बिक्री के साथ 10वें स्थान पर रही. पिछले साल मई महीने में मारुति का बहुउद्देश्यीय वाहन एर्टिगा टॉप 10 में शामिल था. इस बार मई महीने में टॉप 10 वाहनों में यह शामिल नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें