30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जीएसटी सेस का असर : हुंडई और फिएट क्रिसलर ने बढ़ायी कारों के दाम

नयी दिल्ली: कारों के लिए वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) पर उपकर की दर में इजाफा किये जाने के बाद शुक्रवार को देश की दो वाहन बनाने वाली कंपनियों ने अपनी-अपनी कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. इन दो कंपनियों ने हुंडई और फिएट क्रिसलर शामिल हैं. इन दोनों कंपनियों में देश की दूसरी […]

नयी दिल्ली: कारों के लिए वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) पर उपकर की दर में इजाफा किये जाने के बाद शुक्रवार को देश की दो वाहन बनाने वाली कंपनियों ने अपनी-अपनी कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. इन दो कंपनियों ने हुंडई और फिएट क्रिसलर शामिल हैं. इन दोनों कंपनियों में देश की दूसरी सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपने विभिन्न मॉडलों की कीमत में 84,867 रुपये तक का इजाफा किया है. वहीं, फिएट क्रिसलर ऑटोमबाइल्स इंडिया ने अपने जीप एवं फिएट वाहनों के दाम में करीब 6.4 लाख रुपये तक बढ़ोतरी की है.

इसे भी पढ़ें : कार बाजारों में महंगी हो सकती हैं एसयूवी और लग्जरी कारें, जानिये क्यों…?

हुंडई ने जारी एक बयान में कहा कि कीमतों में 2 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी की गयी है और यह 11 सितंबर से प्रभावी होगी. कंपनी ने अपनी हैचबैक कार एलीट आई20 की कीमत में 12,547 रुपये, वर्ना में 29,090 रुपये और क्रेटा की कीमत में 20,900 से 55,375 रुपये तक इजाफा किया है. कंपनी की एलांट्रा अब 50,312 से 75,991 रुपये तक और टस्कन 64,828 रुपये से 84,867 रुपये तक महंगी मिलेगी.

वहीं, फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) इंडिया ने अपने जीप व फिएट वाहनों के दाम 6.4 लाख रुपये तक बढ़ाने की शुक्रवार को घोषणा की है. कंपनी ने जीएसटी उपकर में बढ़ोतरी के मद्देनजर यह फैसला किया है. कंपनी के बयान में कहा गया है कि उसकी हाल ही में पेश जीप कंपास के विभिन्न संस्करणों की कीमत 21,000 रुपये से 72,000 रुपये तक बढ़ायी गयी है. वहीं, आयातित जीप मॉडल की कीमत में 2.75 लाख रुपये से 6.4 लाख रुपये तक की वृद्धि की गयी है.

वहीं, फिएट ब्रांड के मॉडलों के दाम में 9000 से 14000 रुपये तक की वृद्धि की गयी है. कंपनी के बयान में कहा गया है कि नयी कीमतें समूची रेंज पर और 15 सितंबर 2017 से प्रभावी होगी. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ही होंडा कॉर्स इंडिया ने अपने सिटी, बीआर वी व सीआर वी मॉडल के वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें