Advertisement

Auto sector

  • Mar 14 2019 5:35PM

Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च की 75 लाख की यह नयी कार, जानें खूबियां...

Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च की 75 लाख की यह नयी कार, जानें खूबियां...

नयी दिल्ली : लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सडीज-बेंज (Mercedes Benz) ने बृहस्पतिवार को अपनी एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे (Mercedes-AMG C 43 4MATIC Coupé) को भारत में पेश कर दिया.

 

इसकी शोरूम कीमत 75 लाख रुपये से शुरू है. मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) की इस कार में 3.0-लीटर वी6 बाइटर्बो का इंजन है. यह 287 किलोवाट (390 हाॅर्सपावर) की शक्ति पैदा करता है.

यह कार 4.7 सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. यह इस साल देश में पेश कंपनी का दूसरा उत्पाद है. इससे पहले जनवरी में कंपनी ने वी-क्लास को बाजार में उतारा था. कंपनी की योजना इस साल 10 नये उत्पाद पेश करने की है.

इस मौके पर मर्सिडीज-बेंज के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि देश में अपनी एएमजी उत्पाद रणनीति को लेकर कंपनी अब तक सफल रही है.

इसके तहत कंपनी ने 43, 45, 63 और जीटी श्रेणी में कई सारे कार मॉडल पेश किये हैं. श्वेंक ने कहा, एएमजी जीएलई 43 को पेश करने के बाद से अब तक एएमजी 43 श्रेणी को लेकर बाजार की प्रतिक्रिया बहुत उत्साहजनक रही है.

अब हम इसी श्रेणी में एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे पेश कर रहे हैं. इसी के साथ एएमजी श्रेणी के तहत कंपनी की देश में उपलब्ध कुल मॉडलों की संख्या 15 हो गयी है. एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे की शोरूम कीमत 75 लाख रुपये से शुरू है.

Advertisement

Comments

Advertisement