26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर प्रदेश चुनाव : बाहुबलियों की पत्नियों ने भी संभाला मोर्चा

पूर्वांचल की सियासी ‘जंग’ में लड़ रहे कई बाहुबली नेताओं की पत्नियों ने भी मोर्चा संभाल रखा है. घर की देहरी लांघकर वे जनता के बीच जा रही हैं. साथ ही चुनाव प्रबंधन भी बखूबी संभाल रही हैं. इनमें कई नेताओं की पत्नियों की पृष्ठभूमि सियासी रही है, लेकिन कई बाहुबलियों की पत्नियां पहली बार […]

पूर्वांचल की सियासी ‘जंग’ में लड़ रहे कई बाहुबली नेताओं की पत्नियों ने भी मोर्चा संभाल रखा है. घर की देहरी लांघकर वे जनता के बीच जा रही हैं. साथ ही चुनाव प्रबंधन भी बखूबी संभाल रही हैं. इनमें कई नेताओं की पत्नियों की पृष्ठभूमि सियासी रही है, लेकिन कई बाहुबलियों की पत्नियां पहली बार सियासी मैदान में पति की ढाल बनी हैं.

कुछ की सियासी पृष्ठभूमि तो कुछ पहली बार बनीं पति की ढाल

सुशील सिंह: पत्नी किरण के जिम्मे प्रचार की कमान

चंदौली के सकलडीहा से निर्दल विधायक रहे सुशील सिंह भाजपा से सैयदराजा से प्रत्याशी हैं. उनके विरोधी माफिया विनीत सिंह और सपा विधायक मनोज सिंह डब्लू बसपा से हैं. सुशील की पत्नी किरण सिंह चुनाव प्रचार में जुटी हैं.

अफसा अंसारी: मुख्तार के चुनाव अभियान की मुख्य सूत्रधार

मऊ सदर से प्रत्याशी मुख्तार अंसारी जेल में हैं. उनका प्रचार अभियान कमजोर नहीं है. उनकी पत्नी अफसा अंसारी चुनाव अभियान पर नजर रख रही हैं. जौनपुर सदर से कांग्रेस के नदीम जावेद की पत्नी आसिमां ने कमान संभाल रखी है.

विजय मिश्रा: पत्नी रामलली मिश्रा चला रहीं चुनाव अभियान

भदोही के ज्ञानपुर से मौजूदा विधायक विजय मिश्रा निषाद दल से चुनाव मैदान में हैं. उनकी एमएलसी पत्नी रामलली मिश्रा ने उनका चुनावी अभियान संभाल रखा है. महिला समूह को साथ लेकर वह चुनाव प्रचार में जुटी हैं.

अलका राय: पति की विरासत सहेजने के लिए चुनाव मैदान में

मोहम्मदाबाद सीट से पूर्व विधायक स्व. कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय पति की विरासत संभालने के लिए भाजपा के टिकट पर डटी हैं. उनके खिलाफ पति की हत्या के आरोपी मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिगबतुल्लाह बसपा से हैं.

मुन्ना बजरंगी : पत्नी सीमा सिंह को लड़ा रहे चुनाव

माफिया सरगना मुन्ना बजरंगी ने अपनी पत्नी सीमा सिंह को जौनपुर के मड़ियाहूं से चुनाव मैदान में उतारा है. वे अपना दल के टिकट पर लड़ रही हैं. मुन्ना बजरंगी जेल में हैं. सीमा के प्रचार का जिम्मा उनकी महिला टीम ने ही संभाल रखा है.

सुदामा देवी: बेटे के लिए वोट मांग रहीं बाहुबली उमाकांत की पत्नी

बाहुबली नेता उमाकांत यादव के बेटे दिनेशकांत यादव रालोद के टिकट पर शाहगंज सीट से मैदान में हैं. दिनेशकांत की अभी शादी नहीं हुई है. उनकी मां सुदामा देवी ने भी इस सीट से निर्दलीय पर्चा भरा है, लेकिन वे बेटे दिनेश के लिए वोट मांग रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें