31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किम जोंग उन के भाई की हत्‍या मामले में मलेशियाई पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

कुआलालंपुर : उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के सौतेले भाई की हत्या के मामले की जांच कर रही मलेशियाई पुलिस ने आज एक महिला को गिरफ्तार किया. इस हत्या के लिए उत्तर कोरिया की महिला जासूसों को जिम्मेदार बताया गया है. दक्षिण कोरिया का कहना है कि इस घटना को उत्तर कोरियाई ने […]

कुआलालंपुर : उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के सौतेले भाई की हत्या के मामले की जांच कर रही मलेशियाई पुलिस ने आज एक महिला को गिरफ्तार किया. इस हत्या के लिए उत्तर कोरिया की महिला जासूसों को जिम्मेदार बताया गया है. दक्षिण कोरिया का कहना है कि इस घटना को उत्तर कोरियाई ने अंजाम दिया है. उन्होंने किम जांग-नाम के चेहरे पर जहर फेंका.

कुआलालंपुर में पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार की गयी महिला के पास वियतनामी पासपोर्ट है. मलेशिया के पुलिस महानिदेशक खालिद अबू बकर ने एक वक्तव्य में बताया कि महिला को कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया.

यह हत्या सोमवार को हवाईअड्डे पर हुई थी. दक्षिण कोरिया ने मृतक की पहचान किम जांग-नाम के रूप में की है. नाम, उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जांग उन से अलग हो चुके उनके सौतेले भाई हैं. खालिद ने बताया कि गिरफ्तार की गयी 28 वर्षीय दोआन थी हुआंग की गिरफ्तारी इस सनसनीखेज हत्याकांड के दो दिनों आज सुबह हुई. दोआन थी हुआंग दर्ज है.

संदिग्ध को सीसीटीवी के फुटेज से पहचाना गया, गिरफ्तारी के वक्त वह अकेली थी. उधर, शव की चिकित्सीय जांच से इसका संकेत मिला है कि इस हत्याकांड को सोवियत संघ के समय जासूसों द्वारा की जाने वाली हत्याओं की तरह अंजाम दिया गया.

अगर इस हत्याकांड में प्योंगयांग की भूमिका की पुष्टि हो जाती है तो जोंग उन के शासनकाल में सबसे बड़े स्तर का दूसरा हत्याकांडा होगा. साल 2013 में जोंग उन के चाचा जांग सोंग-थाएक की हत्या कर दी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें