29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अतनु दास बाहर, ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजों का अभियान खत्म

रियो डि जिनेरियो : अतनु दास आज यहां अपनी पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में मिले अहम मौके को भुनाने में असफल रहे और बाहर हो गये, जिसके बाद भारतीय तीरंदाजों का ओलंपिक खेलों में अभियान भी खत्म हो गया. तेज बारिश के बीच हुए मुकाबले में अतनु दुनिया के आठवें नंबर के […]

रियो डि जिनेरियो : अतनु दास आज यहां अपनी पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में मिले अहम मौके को भुनाने में असफल रहे और बाहर हो गये, जिसके बाद भारतीय तीरंदाजों का ओलंपिक खेलों में अभियान भी खत्म हो गया. तेज बारिश के बीच हुए मुकाबले में अतनु दुनिया के आठवें नंबर के तीरंदाज ली सेयुंग युन से 4-6 से हार गये.

ली सेयुंग युन ने अपनी टीम को टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक दिलाने में भी मदद की थी. भारतीय तीरंदाज का आज का प्रदर्शन खराब नहीं था लेकिन वह मिले दो बढिया मौकों को भुनाने में असफल रहा और चूक गया. उम्मीद के मुताबिक कोरियाई तीरंदाज ने पहले सेट में परफेक्ट 10 की हैट्रिक बनाते हुए सेट 30 – 28 से अपने नाम किया. हालांकि इससे भारतीय तीरंदाज का मनोबल नहीं गिरा और उसने लगातार तीन 10 अंक से दूसरा सेट 30 – 28 से जीतकर बराबरी हासिल की.

तीसरा सेट टाई रहा, जिसमें अतनु को मौका मिला था लेकिन वह इसमें बढ़त नहीं बना सके. चौथे सेट में ली ने बढ़त हासिल कर ली. निर्णायक और पांचवें सेट में अतनु और ली पहले दो शाट के बाद 19-19 से बराबरी पर थे. ली ने अपने अंतिम तीर में 9 अंक जुटाये और अतनु को उससे बेहतर करके शूट आफ में पहुंचने के लिये एक अंक बेहतर करना था. लेकिन अतनु इसमें 9 ही अंक जुटा सके जिससे पांचवां सेट 28 – 28 से टाई रहा जो मैच बचाने के लिये काफी नहीं था.

इस तरह खेलों में भारत का एक और पदकहीन अभियान तीरंदाजी में खत्म हो गया क्योंकि लैशराम बोम्बायला देवी, दीपिका कुमारी और लक्ष्मीरानी मांझी भी महिला टीम और व्यक्तिगत दोनों स्पर्धाओं में हारकर बाहर हो चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें