30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदीव में आतंकवाद के आरोप में पूर्व उपराष्ट्रपति को जेल

माले : मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब को आतंकवाद के मामले में दोषी करार देते हुए 10 साल के कारावास की सजा सुनाई गई. इससे कुछ सप्ताह पहले पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद को ब्रिटेन में राजनीतिक शरण मिल गई है. अदीब को सजा के साथ, राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के लगभग सभी प्रमुख विरोधी अब […]

माले : मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब को आतंकवाद के मामले में दोषी करार देते हुए 10 साल के कारावास की सजा सुनाई गई. इससे कुछ सप्ताह पहले पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद को ब्रिटेन में राजनीतिक शरण मिल गई है.

अदीब को सजा के साथ, राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के लगभग सभी प्रमुख विरोधी अब या तो जेल में हैं या निर्वासन में जीवन गुजार रहे हैं. मालदीव उस समय राजनीतिक संकट में फंस गया था जब लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित इसके पहले राष्ट्रपति नशीद का चार साल पहले तख्तापलट हो गया था. नशीद ने इसके पुलिस और सैनिकों का विद्रोह होने का दावा किया था.

नशीद को पिछले साल आतंकवाद के आरोप में 13 साल की सजा हुई थी लेकिन उन्हें पिछले महीने सर्जरी के लिए ब्रिटेन जाने की अनुमति दी गई थी और वहां उन्हें राजनीतिक शरण मिल गई थी. अदीब के वकील मूसा सिराज ने संवाददाताओं से कहा कि उनके मुवक्किल को कल रात बंद कमरे में सुनवाई के बाद दोषी ठहराया गया. गवाह ने गवाही दी थी कि अदीब ने पिछले साल मई में एक विरोधी रैली में बंदूक लहराई थी. सिराज ने माले में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह अनुचित सुनवाई है और हम उच्च न्यायालय में फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें