27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपराधी की तलाश में ”नेपाल” गए भारतीय पुलिसकर्मी गिरफ्तार

काठमांडो : पडोसी मुल्क नेपाल ने भारत के पांच पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों में के एक निरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मी शामिल हैं. यह घटना रविवार की है. मीडिया की खबर की माने तो भारतीय पुलिस ने एक अपराधी की खोज को लेकर नेपाल में प्रवेश किया था. पांचों को […]

काठमांडो : पडोसी मुल्क नेपाल ने भारत के पांच पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों में के एक निरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मी शामिल हैं. यह घटना रविवार की है. मीडिया की खबर की माने तो भारतीय पुलिस ने एक अपराधी की खोज को लेकर नेपाल में प्रवेश किया था. पांचों को नेपाल पुलिस ने सनागांव से गिरफ्तार किया. नेपाल की ‘नेशनल न्यूज एजेंसी’ के अनुसार, सादे कपडों वाले इन पुलिसकर्मियों के पास हथियार थे.

खबर के मुताबिक, पंजाब में एक डॉक्टर की हत्या के आरोपी की खोज में पांचों अच्छाम की ओर जा रहे थे, उसी दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया. उनके पास से एक एके-47 राइफल, उसकी 25 गोलियां, एक पिस्तौल और उसकी 12 गोलियां मिली हैं.

आपको बता दें कि नेपाल में संविधान संसोधन के बाद यहां दक्षिण और पश्चिम नेपाल में मधेसी और थारु समुदाय के लोगों ने व्यापक आंदोलन किया था जिससे भारत और नेपाल के संबंधों में खटास आ गई थी. इस प्रदर्शन के कारण भारत और नेपाल के बीच महत्वपूर्ण व्यापार बिंदुओं ठप्प पड गए थे जिसके कारण हिमालयी देश में जरुरी सामान और दवाइयों की कमी हो गई थी.

नेपाल ने दावा किया था कि भारत के अनाधिकारिक नाकाबंदी के कारण भीषण भूकंप के बाद उबर रहे नेपाल में पेट्रोलियम उत्पाद, रसोई गैस और दवाइयों सहित जरुरी सामान की किल्लत हो गई हालांकि दोनों देशों के बीच संबंध बाद में सुधार लिये गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें