39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जैश-ए-मुहम्मद के खिलाफ कार्रवाई पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा : मसूद अजहर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में बैठकर भारत में आतंकी हमलों की साजिश रचने वाला खूंखार आतंकी और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने हिरासत में लिए जाने की खबरों के बीच एक बार फिरजहर उगला है. मसूद अजहर ने लिखा है कि पाकिस्तान जो रास्ता अख्तियार करने जा रही है वो बेहद ही खतरनाक है. आतंकी […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में बैठकर भारत में आतंकी हमलों की साजिश रचने वाला खूंखार आतंकी और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने हिरासत में लिए जाने की खबरों के बीच एक बार फिरजहर उगला है. मसूद अजहर ने लिखा है कि पाकिस्तान जो रास्ता अख्तियार करने जा रही है वो बेहद ही खतरनाक है. आतंकी मसूद अजहर ने सैदी नाम से ये बातें लिखी है जिसे जैश-ए-मोहम्मद के ऑनलाइन मुखपत्र अल-कलाम में छापा गया है.

मसूदअजहरकेमुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा खतरा है. मसूद ने आगे लिखा है कि उसे नातो अपनी गिरफ्तारी की चिंता है और ना ही मरने की. ना ही मेरे दोस्त मुझे याद करेंगे और ना ही मेरे दुश्मन. अल्लाह को धन्यवाद देतेहुए मसूद ने लिखा है कि मेरे मरने से पहले अब मेरी कोई ख्वाहिश नहीं बची है.

आतंकी मसूद अजहर नेलिखा है कि भारत की तरफ से लगातार मुझे गिरफ्तार करनेएवं मार देनेको लेकर उठ रही आवाजों के बीच पाकिस्तानी शासन गुस्से में है. क्योंकि वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औरपूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहते हैं. मसूद ने आगे लिखा है मैंने कभी भी पाकिस्तान की सरकार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं की. मुल्क के किसी भी पुलिस स्टेशन में मेरे खिलाफ एक भी शिकायत दर्ज नहीं है.

कौन हैं मसूद अजहर
मौलाना मसूद अजहर जैश-ए- मोहम्मद नाम के आंतकी संगठन का मुखिया है. मसूद अजहर ने खुलेआम पठानकोट एयरबेस पर हमला करनेवाले आतंकियों की तारीफ की थी और हमले को करामात बताया था. मसूद अजहर वही आतंकी है जिसे 1994 में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों की वजह से गिरफ्तार किया गया था. लेकिन 1999 में इंडियन एयरलाइंस की अगवा फ्लाइट 814 के यात्रियों की रिहाई के बदले कांधार ले जाकर रिहा कर दिया गया. इसने जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी वारदातों को अंजाम दिया था. मौलाना मसूद अजहर और उसके संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर 2001 में भारत की संसद पर हमला करने का भी आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें