27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आतंकियों को सोशल मीडिया का प्रयोग नहीं करने देगा अमेरिका

वाशिंगटन : आईएसआईएस और अल कायदा द्वारा नफरत भरे अपने संदेशों का प्रसार करने और जिहादियों को भर्ती करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने की पृष्ठभूमि में अमेरिका के शीर्ष अधिकारी जल्दी सिलिकॉन वैली की आईटी कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक कर एक योजना बनाएंगे ताकि आतंकवादी समूहों के लिए ऐसी प्रौद्योगिकी […]

वाशिंगटन : आईएसआईएस और अल कायदा द्वारा नफरत भरे अपने संदेशों का प्रसार करने और जिहादियों को भर्ती करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने की पृष्ठभूमि में अमेरिका के शीर्ष अधिकारी जल्दी सिलिकॉन वैली की आईटी कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक कर एक योजना बनाएंगे ताकि आतंकवादी समूहों के लिए ऐसी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को मुश्किल बनाया जा सके.

अधिकारियों ने कहा कि ओबामा प्रशासन लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी से समझौता किए बिना आतंकवादियों द्वारा नफरत भरे खतरनाक संदेशों के प्रसार पर अंकुश लगाने और आतंकियों की भर्ती को रोकने के लिए आईटी कंपनियों की मदद लेगा. सिलिकॉन वैली के साथ इस अनूठी बैठक में अमेरिकी सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल लोरेटा लिंच, एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमे, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ डेनिस मैकडोनो और नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक जेम्स क्लैपर शामिल होंगे.

बैठक के लिए गूगल, फेसबुक, ट्वीटर, माक्रोसॉफ्ट और एप्पल सहित सिलिकॉन वैली की प्रमुख आईटी कंपनियों को निमंत्रण भेजा गया है. एप्प के सीईओ टिम कूक के इस बैठक में शिरकत करने की संभावना है. पिछले महीने सैन बर्नार्डिनो में हुई गोलीबारी के बाद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रौद्योगिकी नेताओं से कहा था कि इस प्रौद्योगिकी को मुश्किल बनाएं ताकि आतंकवादी इंसाफ के दायरे से बचने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें