34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार चुनाव : ओवैसी ने छह सीटों पर उतारे उम्मीदवार, नीतीश-लालू को राहत

पटना/किशनगंज : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसि्लमीन यानी एआइएमआइएम बिहार के सीमांचल इलाके में छह विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. किशनगंज में एआइएमआइएम के प्रवक्ता व तेलंगाना के विधायक अहमद बलाल ने प्रेस कान्फ्रेंस कर आज इसका एलान किया. इस खबर को महागंठबंधन के नेता नीतीश कुमार व लालू प्रसाद के लिए राहत की […]

पटना/किशनगंज : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसि्लमीन यानी एआइएमआइएम बिहार के सीमांचल इलाके में छह विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. किशनगंज में एआइएमआइएम के प्रवक्ता व तेलंगाना के विधायक अहमद बलाल ने प्रेस कान्फ्रेंस कर आज इसका एलान किया. इस खबर को महागंठबंधन के नेता नीतीश कुमार व लालू प्रसाद के लिए राहत की खबर माना जा रहा है.

ध्यान रहे कि इसके पूर्व एआइएमआइएम के प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने सीमांचल की 24 सीटों से चुनाव लड़ने की बात कही थी. पार्टी ने कोचाधामन सीट से प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमाम, किशनगंज से तासिरुद्दीन, बैंसी से गुलाम सरवर, अमौर से नवाजिस आलम, बलरामपुर से मोहम्मद आदिल, रानीगंज से अजीत पासवान को उम्मीदवार बनाया है.

ओवैसी ने पहले ही दे दिया संकेत
एआइएमआइएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी आज एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए पहले ही यह संकेत दे दिया था कि वह छह सीटों पर ही चुनाव लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने पहले सीमांचल की 24 सीटों से चुनाव लड़ने का एलान किया था. ओवैसी ने कहा था कि लालू प्रसाद के समधि मुलायम सिंह यादव सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि बहुजन समाज पार्टी 150 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और हम सिर्फ छह सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, तो इतना हंगमा बरप रहा है, अगर हम सभी सीटों पर लड़ते तो कितना हंगामा होता.

क्या नीतीश लालू के लिए राहत की है यह खबर?

ओवैसी के बदले स्टैंड से यह सवाल उठ रहा है कि क्या उन्होंने महागंठबंधन के नेता नीतीश कुमार व लालू प्रसाद को राहत दे दी है. राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि 24 के बजाय ओवैसी द्वारा छह सीटों पर लड़ने के फैसले से मुसलिम वोटों का बिखराव रुकेगा, जिसका लाभ नीतीश लालू की जोड़ी को होगा. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि वे छह सीटों पर लड़ कर अपनी ताकत टटोलना चाहते हैं.


सीट उम्मीदवार

कोचाधामन अख्तरुल इमाम
किशनगंज तासिरुद्दीन
बैंसी गुलाम सरवर
अमौर नवाजिस आलम
बलरामपुर मोहम्मद आदिल
रानीगंज अजीत पासवान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें