34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएम नवाज शरीफ ने पेशावर एयरबेस हमले की निंदा की, तहरीक-ए-तालिबान ने ली जिम्मेदारी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पेशावर में आज बड़ा आतंकी हमला हुआ जिसमें दो सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की खबर है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 से 10 आतंकियों ने यहां के एयरबेस को निशाना बनाया. सेना की ओर से दावा किया जा रहा है कि उनके द्वारा सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पेशावर में आज बड़ा आतंकी हमला हुआ जिसमें दो सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की खबर है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 से 10 आतंकियों ने यहां के एयरबेस को निशाना बनाया. सेना की ओर से दावा किया जा रहा है कि उनके द्वारा सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया है.

पाकिस्तानी मीडिया द डॉन के अनुसार इस हमले में 22 लोगों के घायल होने की खबर है जिनमें से 20 को सीएमएच पेशावर में भर्ती कराया गया है जबकिदो लोगों को लेडी रिडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों अस्पतालों में एमरजेंसी सेवा घोषित कर दिया गया है. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है.प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस हमले की निंदा की है.आइएसआरपी के डीजी ने जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों ने आठ आतंकियों को मार गिराया है.

यह हमला पेशावर के बधाबर इलाके में आज सुबह किया गया. आतंकियों ने सबसे पहले गार्ड रूम पर हमला कर इसे नियंत्रण में लेने का प्रयास किया जिसके बाद क्विक रिएक्शन टीम मौके पर पहुंची. खबर लिखे जाने तक पूरे इलाके को खाली कराकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पाक सरकारी एजेंसियों की ओर से हमले की पुष्टि कर दी गयी है.बताया जा रहा है ये आतंकी एयरबेस में प्रवेश कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे जिसे सुरक्षाकर्मियों ने नाकाम कर दिया.

मेजर जनरल असीम बाजवा ने ट्विटर पर बताया कि शहर के बाहरी हिस्से में स्थित बडाबेर एयर बेस में 10 आतंकियों ने पहले सुरक्षा चौकी पर हमला किया और फिर अंदर प्रवेश कर गए.बाजवा ने बताया कि आतंकियों ने सुबह शिविर के निगरानी कक्ष पर हमला किया. उन्होंने ट्वीट किया कि आतंकियों ने सुबह शिविर के निगरानी कक्ष पर हमला किया. त्वरित प्रतिक्रिया दल मौके पर पहुंचा, घेरा डाला और उन्हें अलग-थलग कर दिया. सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में छह आतंकी मारे गए. हमले में त्वरित प्रतिक्रिया दल का एक वरिष्ठ अधिकारी घायल हो गया.

बाजवा ने बताया कि सुरक्षा बल शीघ्र ही वहां पहुंच गए और पूरे इलाके को सील कर दिया लेकिन गोलीबारी अब भी जारी है. आतंकवादियों को पकडने के लिए सेना हवाई निगरानी कर रही है. अब तक किसी भी गुट ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. आतंकवादी पेशावर को अकसर अपना निशाना बनाते रहे हैं. पिछले साल दिसंबर में तालिबान के बंदूकधारियों ने सेना के एक स्कूल में हमला किया था जिसमें 150 से अधिक लोग मारे गए थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें