36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेमोक्रेट्स ने सीनेट में ईरान समझौते का विरोध करने वाले प्रस्ताव को रोका

वाशिंगटन : अमेरिकी सीनेट में डेमोक्रेट्स ने उस संयुक्त रिपब्लिकन प्रस्ताव को रोक दिया जो ईरान के साथ हुए महत्वपूर्ण परमाणु करार को खारिज करने के लिए लाया गया था. इससे राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपनी विदेश नीति प्राथमिकता पर एक बडी जीत मिली है. प्रस्ताव कल 42 के मुकाबले 58 मतों से विफल हो […]

वाशिंगटन : अमेरिकी सीनेट में डेमोक्रेट्स ने उस संयुक्त रिपब्लिकन प्रस्ताव को रोक दिया जो ईरान के साथ हुए महत्वपूर्ण परमाणु करार को खारिज करने के लिए लाया गया था. इससे राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपनी विदेश नीति प्राथमिकता पर एक बडी जीत मिली है. प्रस्ताव कल 42 के मुकाबले 58 मतों से विफल हो गया. इसे आगे ले जाने के लिए 60 मतों की आवश्यकता थी.

इसके तुरंत बाद ओबामा ने कहा कि सीनेट ने ऐतिहासिक कदम उठाया है और अमेरिका को उस समग्र, दीर्घकालीन समझौते के कार्यान्वयन के लिए अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ काम करने में सक्षम बनाया है जो ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकेगा.

उन्होंने कहा, ‘यह वोट कूटनीति के लिए, अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए, और विश्व की रक्षा एवं सुरक्षा के लिए एक जीत है. हमने समझौते पर पहुंचने के लिए लगभग दो साल तक चर्चा की जो हमारे प्रमुख उद्देश्यों को पूरा करता है.’ रिपब्लिकनों ने हालांकि हार स्वीकार करने से इनकार कर दिया और कहा कि वे अगले हफ्ते ईरान के मुद्दे पर डेमोक्रेट्स को पुन: मतदान करने पर विवश कर देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें