34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत जाएंगे सरताज अजीज, बशर्ते रोका न जाए : पाकिस्तानी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज राशिद ने आज कहा कि उनका देश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार : (एनएसए) स्तर की वार्ता की दिशा में आगे कदम बढाएगा बशर्ते भारत इस मुलाकात की मेजबानी से इनकार न करे. परवेज नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की प्रेस कांफ्रेंस पर प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे थे, […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज राशिद ने आज कहा कि उनका देश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार : (एनएसए) स्तर की वार्ता की दिशा में आगे कदम बढाएगा बशर्ते भारत इस मुलाकात की मेजबानी से इनकार न करे. परवेज नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की प्रेस कांफ्रेंस पर प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे थे, जिसमें सुषमा ने साफ कर दिया कि यदि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर चर्चा पर जोर देता है और अलगाववादियों को इसमें शामिल करता है तो एनएसए स्तर की पहली वार्ता नहीं होगी.
परवेज ने जियो टीवी को बताया, सरताज अजीज भारत जाएंगे, बशर्ते भारत उन्हें जाने से नहीं रोके. उन्होंने कहा कि अजीज भारत की यात्रा पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और उनका यात्रा बैग, फाइलें और टिकट तैयार है. परवेज ने कहा कि किसी मेहमान पर शर्तें थोपना परंपरा के खिलाफ है क्योंकि भारत ने पहले पाकिस्तान को न्योता दिया और अब अडंगे लगा रहा है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत इस उम्मीद की किरण को खत्म नहीं होने देगा.
सुषमा के यह कहने पर कि शिमला समझौते के तहत कश्मीर संघर्ष में सिर्फ दो पक्ष हैं, परवेज ने कहा कि कश्मीरी नेता दोनों देशों के बीच होने वाली बातचीत में शामिल नहीं होंगे क्योंकि उन्हें सिर्फ भोज के लिए आमंत्रित किया गया है. मंत्री ने कहा कि भारत की तरह पाकिस्तान को भी अपनी चिंता के विषयों पर बात करने का हक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें