36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आत्मघाती हमले में गृह मंत्री की मौत

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अटक जिले के शादी खल गांव में राज्य के गृह मंत्री शुजा खानजादा के आवास पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उडा लिया जिसमें खानजादा सहित आठ लोगों की मौत हो गई. रावलपिंडी क्षेत्र के आयुक्त जाहिद सईद ने कहा, हमलावर द्वारा मंत्री के आवास […]

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अटक जिले के शादी खल गांव में राज्य के गृह मंत्री शुजा खानजादा के आवास पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उडा लिया जिसमें खानजादा सहित आठ लोगों की मौत हो गई.

रावलपिंडी क्षेत्र के आयुक्त जाहिद सईद ने कहा, हमलावर द्वारा मंत्री के आवास पर हमले में आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये. मीडिया में आई कई खबरों में कहा गया कि पडोसियों के घर की भी खिडकियों को हिला देने वाले विस्फोट में मंत्री की मौत हो गई.

सईद ने कहा कि डीएसपी शौकत शाह की भी विस्फोट में मौत हो गई. बम के कारण ढहने वाली इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य चल रहा है. एक सेवानिवृत्त कर्नल खानजादा इस्लामाबाद से करीब सौ किलोमीटर दूर शादी खल में अपने आवास पर जिरगा (बैठक) का आयोजन कर रहे थे, हमलावर वहां घुसने में कामयाब रहा और उसने खुद को बम से उडा दिया.

पंजाब के कानून मंत्री राना सनाउल्लाह ने संवाददाताओं से कहा, इमारत के जिस हॉल में बैठक चल रही थी, विस्फोट से वह ढह गया और मलबे में मंत्री सहित तीन दर्जन से अधिक लोग दब गये. उन्‍होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान चल रहा है. उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध अंतिम आतंकवादी को मार गिराने तक जारी रहेगा.

पंजाब आपातकालीन विभाग के प्रवक्ता दीबा शाहनाज ने पुष्टि की कि मलबे से अब तक पांच शवों को बरामद किया गया है. पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक मुश्ताक सुखेरा ने कहा कि मंत्री के सुरक्षाकर्मी उनके साथ थे लेकिन आत्मघाती हमलावर मंत्री के आवास में घुसने में कामयाब रहा. खानजादा अक्तूबर वर्ष 2014 में गृह मंत्री बने थे और वह आतंकी संगठनों के खिलाफ प्रमुख अभियानों में सक्रिय रुप से शामिल थे.

उन्‍होंने हाल में संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की थी कि अलकायदा के पाकिस्तान प्रमुख और उसके सहयोगी लाहौर के बाहरी क्षेत्र में एक अभियान में मारे गये. खानजादा को पंजाब कैबिनेट का ऐसे प्रमुख सदस्य के रुप में माना जाता है जो आतंकवादियों के खिलाफ थे. उन्हें अलकायदा और तहरीक ऐ तालिबान पाकिस्तान से धमकियां मिली थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें