29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस से पहले पेरिस में बंदूकधारियों ने 10 लोगों को बंधक बनाया, ऑपरेशन शुरू

पेरिस : फ्रांस की राजधानी पेरिस में दो-तीनगनमैन ने10 लोगों को मॉल के एक स्टोर में लोगों को बंधक बना लिया है. फ्रांस सरकार की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाईफ्रांसमें मनाये जाने वाले बैस्टिल डे से ठीक एक दिन पहले किया गया है. ताजा जानकारी के अनुसार मॉल में फंसे 18 […]

पेरिस : फ्रांस की राजधानी पेरिस में दो-तीनगनमैन ने10 लोगों को मॉल के एक स्टोर में लोगों को बंधक बना लिया है. फ्रांस सरकार की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाईफ्रांसमें मनाये जाने वाले बैस्टिल डे से ठीक एक दिन पहले किया गया है. ताजा जानकारी के अनुसार मॉल में फंसे 18 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. मालूम हो कि कल 14 जुलाई को फ्रांस में वहां इस राष्ट्रीय दिवस का आयोजन किया जाना है.एक सुरक्षा कर्मी ने बताया है कि दो-तीन बंदूकधारी सुबह के साढे छह बजे लूटपाट के उद्देश्य से प्राइमार्क नामक एक स्टोर में घुस गये हैं.

इस तरह की कार्रवाई से निबटने के लिए तैयार किये गये फ्रांस के विशेष छापामार दस्ते को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. वहीं, खबर है कि स्टोर के एक कर्मचारी ने अपने एक मित्र को एसएमएस भेज कर अंदर की स्थिति की जानकारी दी है.जिस स्टोर में यह कार्रवाई की गयी है, वह पेरिस के वेलुनिवी ला जर्नी क्वार्टज शापिंग मॉल में स्थित है.

क्या है बैस्टिल डे

बैस्टिल डे फ्रांस में 14 जुलाई 1789 से मनाया जाता है. यह फ्रांसीसी क्रांति का दिवस है, जिस दिन उस किले को ध्वस्त कर दिया गया था, जिसमें बंदी रखे जाते थे. इस दिन यहां आतिशबाजी की जाती है और पूरा फ्रांस जगमग हो जाता है. यहां का एफिल टॉवर रोशनी से इस दिन खास तौर पर सजाया जाता है. इस दिन का लुत्फ लेने के लिए दूसरे देश के लोग भी यहां जुटते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें