33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा की सरकार बनायें पूर्ण अधिकार पायें : पीयूष

टंडवा, गिद्दी : भाजपा की चुनावी सभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और नरेंद्र सिंह तोमर ने लोगों से झारखंड के संपूर्ण विकास के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की. टंडवा में केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री श्री गोयल ने कहा कि झारखंड के कोयले से देश में बिजली जलती है़ हजारों उद्योग-धंधे चलते […]

टंडवा, गिद्दी : भाजपा की चुनावी सभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और नरेंद्र सिंह तोमर ने लोगों से झारखंड के संपूर्ण विकास के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की. टंडवा में केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री श्री गोयल ने कहा कि झारखंड के कोयले से देश में बिजली जलती है़ हजारों उद्योग-धंधे चलते हैं, पर यहां के लोगों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है.

रोजगार की तलाश में लोग पलायन कर रहे हैं. लोग अब भी अपने अधिकार से वंचित हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि भाजपा की सरकार बनायें, आपको पूरा अधिकार मिलेगा. प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के पिछड़े राज्यों का विकास करने का विशेष दिशा-निर्देश दिया है़ कोयले की रॉयल्टी के अलावा नीलामी से भी झारखंड को ढाई लाख करोड़ रुपये मिलेंग़े इससे झारखंड का संपूर्ण विकास होगा़ श्री गोयल ने कहा कि एनटीपीसी का निर्माण होने से 24 घंटे बिजली मिलेगी.

वहीं कें द्रीय इस्पात व श्रम मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार ने संकल्प लिया है कि पांच वर्ष में झारखंड की तसवीर बदल देंग़े उन्होंने कहा कि झारखंड को बाप-बेटे की सरकार ने लूट लिया. श्री तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत अब तक 10 करोड़ गरीब लोगों के बैंक खाते खोले गये हैं. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार हर क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कोयले के खानों का आवंटन अवैध घोषित किया. इस आवंटन को ईमानदारीपूर्वक ई-ऑक्सन कराने का निर्णय सरकार ने लिया है. इस मौके पर सिमरिया से भाजपा प्रत्याशी सुजीत भारती, मांडू से भाजपा प्रत्याशी महेश सिंह, चतरा के सांसद सुनील सिंह व अन्य उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें