33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव : धुआंधार प्रचार, 20 दिन में 400 से अधिक चुनावी सभा

।। सतीश कुमार ।। रांची : झारखंड विधानसभा में पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है. तीसरे का चरण का मतदान नौ दिसंबर को है. चुनाव प्रचार में राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. तीसरे चरण के प्रचार को लेकर फिलहाल सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में स्टार प्रचारकों का जमावड़ा है. […]

।। सतीश कुमार ।।

रांची : झारखंड विधानसभा में पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है. तीसरे का चरण का मतदान नौ दिसंबर को है. चुनाव प्रचार में राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. तीसरे चरण के प्रचार को लेकर फिलहाल सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में स्टार प्रचारकों का जमावड़ा है. सभी अपने दल और प्रत्याशियों के पक्ष में पसीना बहा रहे हैं. धुआंधार प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल भी हो रहा है. राजनीतिक दल प्रतिदिन लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.

* किस दल के कितने हेलीकॉप्टर

भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए चार, झामुमो ने तीन, कांग्रेस व झाविमो ने एक-एक हेलीकॉप्टर किराये पर ले रखा है. पिछले 20 दिनों में झारखंड में राजनीतिक दलों की 400 से अधिक सभाएं हुईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो समेत कई नेताओं ने चुनावी सभाएं की.

* 220 चुनावी सभा कर भाजपा सबसे आगे

विधानसभा चुनाव में भाजपा आक्रामक तेवर में है. 15 नवंबर से अब तक भाजपा के स्टार प्रचारकों की 220 से अधिक सभाएं विभिन्न विस क्षेत्रों में हो चुकी हैं. सिर्फ शुक्रवार को ही भाजपा की 19 सभाएं हुईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो चरणों के चुनाव से पांच सभाएं की. डालटनगंज, चंदवा, चाईबासा, जमशेदपुर और रांची में उनके कार्यक्रम हुए हैं. छह दिसंबर को हजारीबाग में उनकी सभा तय है. नौ दिसंबर को पीएम धनबाद में चुनावी सभा में बोलेंगे. इसके बाद संताल परगना में दो सभाएं आयोजित करने की तैयारी चल रही है. प्रधानमंत्री 15 दिसंबर को संताल परगना में चुनावी सभाएं भी होनी है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दो दर्जन से अधिक चुनावी सभाएं की है. चुनावी सभा करने वालों में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, रामबिलास पासवान, उपेंद्र कुशवाहा, राधा मोहन सिंह, कलराज मिश्र, जयंत सिन्हा, सुदर्शन भगत, रामकृपाल यादव, गिरिराज सिंह, जुएल उरांव, सुशील मोदी, सांसद मनोज तिवारी समेत कई नेता शामिल हैं. इनके अलावा भाजपा के कई केंद्रीय नेता झारखंड में कैंप कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें