31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुसीबत बन गयी लालपुर सब्जी मंडी

रांची : ओल्ड एचबी रोड पर लालपुर से डिस्टीलरी पुल तक की सब्जी मंडी लोगों की जरूरत भी है और मुसीबत भी. लोगों को सब्जी सहित मांस-मछली व दूसरी जरूरी चीजें शहर के बीचों बीच उपलब्ध हो जाती है. पर इससे आवागमन बुरी तरह बाधित रहता है. यहां सड़क पर अतिक्रमण कर सब्जियां बेची जाती […]

रांची : ओल्ड एचबी रोड पर लालपुर से डिस्टीलरी पुल तक की सब्जी मंडी लोगों की जरूरत भी है और मुसीबत भी. लोगों को सब्जी सहित मांस-मछली व दूसरी जरूरी चीजें शहर के बीचों बीच उपलब्ध हो जाती है. पर इससे आवागमन बुरी तरह बाधित रहता है. यहां सड़क पर अतिक्रमण कर सब्जियां बेची जाती है.

इससे पहले से संकरी सड़क और संकरी हो जाती है. रही सही कसर अपनी गाड़ी खड़ी कर सब्जी खरीदने वाले ग्राहक पूरी कर देते हैं. यही कारण है कि लालपुर-कोकर रोड पर इस सब्जी मंडी में दिन भर रह-रह कर जाम लगता रहता है. स्कूली बसों, सेना के वाहन व अन्य बड़े वाहनों के यहां से निकलते वक्त जाम और बढ़ जाता है. पर जिला प्रशासन ने आज तक इस समस्या का समाधान नहीं किया. सब्जी विक्रेताओं के लिए मुकम्मल जगह की व्यवस्था नहीं हो सकी है.

पुनर्वास नहीं : राज्य बनने के बाद शुरुआत में इस मंडी में मात्र दो दर्जन दुकानें लगती थी. वहीं आज यहां सड़क के दोनों किनारे तीन सौ से अधिक दुकानें लगती है. इन्हें अन्यत्र जगह उपलब्ध कराने के लिए कभी डिस्टीलरी तालाब के ऊपर तो कभी साधु मैदान ले जाने की बात कही जाती रही. पर आज तक यह काम नहीं हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें