Advertisement

bollywood

  • Aug 26 2014 5:08PM
Advertisement

बांग्‍ला फिल्‍म 'जातिश्‍वर' ऑस्‍कर के लिए नामांकित

बांग्‍ला फिल्‍म 'जातिश्‍वर' ऑस्‍कर के लिए नामांकित

बंगाली संगीत की पृष्‍ठभूमि पर बनने वाली फिल्‍म 'जातीश्‍वर' इस साल ऑस्‍कर के लिए नामांकित हुई है. इस साल भारत की ओर से बांग्‍ला फिल्‍म ऑस्‍कर के लिए भेजी जाएगी. जातिश्‍वर को हलक ही चार राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है. इस फिल्‍म को दर्शकों और आलोचकों ने भी काफी सराहा है.

प्रसेनजीत चटर्जी अभिनित इस फिल्‍म का निर्देशन सृजित मुखर्जी ने किया है. यह फिल्‍म 1967 में बनी फिल्‍म 'एंटनी फिरंगी' का रीमेक है. फिल्‍म की कहानी कुछ इस तरह की है कि फिल्‍म में एक गंजराजी लडका अपनी अपनी बंगाली प्रेमिका के लिए बंगाली संगीत सीखता है ताकि 'एंटनी फिरंगी' द्वारा बंगाली संगीत में दिये गये अपने योगदान पर रिसर्च कर सके. यह फिल्‍म फिल्‍म बडे ही सादे तौर पर फिल्‍म की पूरी कहानी बयां करती है.  

सृजित मुखर्जी द्वारा निर्देशित फिल्‍म 'जातिश्‍वर' में मुख्‍य भूमिका प्रसेनजीत चटर्जी, जीशुसेन गुप्‍ता, स्‍वस्तिका मुखर्जी, अबीर चटर्जी और रिया सेन ने निभाई है. फिल्‍म के बारे में बताते हुए फिल्‍म के मुख्‍य कलाकार प्रसेनजीत चटर्जी ने ट्विटर के माध्‍यम से फिल्‍म की पूरी टीम को इस उपलब्‍धि के लिए बधाई दी. उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म की टीम को उसकी कडी मेहनत का फल मिलने जा रहा है कि फिल्‍म ऑस्‍कर के लिए नामांकित हुई है. यह मेरे लिए गर्व की बात है.  

Thnks n proud dat d hrdwrk of team #Jaatishwar has bn paid n it is being selected for Oscar.@srijitspeaketh @RanaSarkar @Shibasishsarkar

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement