32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इसराइल में ‘लव जेहाद’, 4 यहूदी गिरफ्तार

इसराइल और फलस्तीनी इलाक़े संघर्ष के कारण ख़बरों में रहते हैं लेकिन ये ख़बर कुछ और है. एक शादी हुई है. मुसलमान लड़के से उस लड़की की जो शादी से पहले यहूदी थी. शादी रिशोन लीज़िओन में रविवार को भारी विरोध और कड़ी सुरक्षा के बीच हुई. विरोध कर रहे लोगों में से चार कट्टरपंथी […]

इसराइल और फलस्तीनी इलाक़े संघर्ष के कारण ख़बरों में रहते हैं लेकिन ये ख़बर कुछ और है.

एक शादी हुई है. मुसलमान लड़के से उस लड़की की जो शादी से पहले यहूदी थी.

शादी रिशोन लीज़िओन में रविवार को भारी विरोध और कड़ी सुरक्षा के बीच हुई. विरोध कर रहे लोगों में से चार कट्टरपंथी यहूदियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दूल्हे महमूद मंसूर ने प्रदर्शनों को रोकने के लिए अदालती आदेश लेने की नाकाम कोशिश की.

इसराइल के राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन ने हंगामे की निंदा की है.

अरब मुसलमानों और यहूदियों की शादी का विरोध करने वाले संगठन जूइश लेहावा के समर्थकों को समारोह स्थल से 200 मीटर बाहर प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई थी.

इसराइल की वाईनेट वेबसाइट के मुताबिक़ चार प्रदर्शनकारियों ने समारोह स्थल में घुसने की कोशिश की और उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया.

समर्थन में प्रदर्शन

शादी के समर्थन में भी प्रदर्शन हुए जिसमें वामपंथी प्रदर्शनकारियों ने हिस्सा लिया. दोनों तरफ के प्रदर्शनकारियों की झड़प को रोकने के लिए सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था.

दुल्हन मोरेल मलका और उनके पति ने शादी में 500 मेहमानों को दावत दी थी. तेईस साल की मलका ने शादी से पहले इस्लाम धर्म कबूला था.

26 साल के मंसूर ने शादी से पहले इसराइल के चैनल 2 से कहा, "हम सही मायनों में सहअस्तित्व के साथ रहते हैं और दुनिया की बातों की परवाह नहीं करते हैं."

इसराइली मीडिया के मुताबिक़ रिवलिन ने लेहावा के प्रदर्शनकारियों को ऐसे चूहे बताया जो इसराइल के साझा लोकतांत्रिक और यहूदी आधार को कुतर रहे हैं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें