32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इमरान चले रेड ज़ोन, क़ादरी लगाएंगे जनसंसद

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ़ के नेता इमरान ख़ान ने मंगलवार शाम प्रदर्शनस्थल से इस्लामाबाद के रेड ज़ोन इलाक़े (प्रतिबंधित क्षेत्र) में कूच करने का ऐलान किया है. इमरान ख़ान ने अपनी पार्टी के तमाम सांसदों और विधायकों का राष्ट्रीय संसद और सभी प्रांतीय विधानसभा से इस्तीफ़ा देने का ऐलान भी किया. हालांकि उनकी पार्टी ख़ैबर पख़्तूनख़्वाह […]

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ़ के नेता इमरान ख़ान ने मंगलवार शाम प्रदर्शनस्थल से इस्लामाबाद के रेड ज़ोन इलाक़े (प्रतिबंधित क्षेत्र) में कूच करने का ऐलान किया है.

इमरान ख़ान ने अपनी पार्टी के तमाम सांसदों और विधायकों का राष्ट्रीय संसद और सभी प्रांतीय विधानसभा से इस्तीफ़ा देने का ऐलान भी किया.

हालांकि उनकी पार्टी ख़ैबर पख़्तूनख़्वाह के बारे में विचार कर रही है. इस सूबे में तहरीके इंसाफ़ के नेतृत्व वाली मिलीजुली सरकार है.

इमरान ख़ान ने अपने समर्थकों से कहा, "मैं नहीं चाहता कि आपका पुलिस से टकराव हो. मैं कल आप सबसे आगे रेड ज़ोन की तरफ़ निकलूंगा."

इमरान ख़ान ने यह भी कहा कि उन्हें नज़रबंद भी किया जा सकता है.

जनसंसद

पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार ने कहा कि इमरान रेड ज़ोन का मज़ाक़ बना रहे हैं.

Undefined
इमरान चले रेड ज़ोन, क़ादरी लगाएंगे जनसंसद 2

दूसरी ओर अवामी पार्टी के नेता और धर्मगुरू ताहिरूल क़ादरी ने सरकार की वार्ता समिति से मिलने से इंकार करते हुए जनसंसद लगाने का ऐलान किया है.

उन्होंने लोगों से भारी तादाद में जनसंसद में पहुँचने का आह्वान किया है.

उन्होंने कहा, "मंगल की शाम पाँच बजे जनसंसद लगेगी. अब तक मैं नेताओं से बातचीत करके फ़ैसले लेता था. अब जनसंसद फ़ैसले लेगी."

उन्होंने यह भी कहा कि क्रांति आसानी से नहीं आती है उसके लिए क़ुर्बानी देनी होती है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें