इन ख़बरों पर होगी नज़र

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के नेता इमरान ख़ान ने मंगलवार शाम को रेड ज़ोन में घुसने की चेतावनी दी है.

उनकी पार्टी के तमाम सांसदों और सिंध, पंजाब और बलुचिस्तान के विधायकों ने इस्तीफ़े का ऐलान किया है.

दूसरी और धर्मगुरु और अवामी तहरीक के नेता ताहिर उल क़ादरी ने शाम में ही राजधानी इस्लामाबाद में जनसंसद लगाने का ऐलान किया है.

कुर्दों का कहना है कि उन्होंने इराक़ के सबसे बड़े मोसूल बांध पर फिर से नियंत्रण कर लिया है. लेकिन इस्लामिक स्टेट क़ब्ज़ा नहीं खोने का दावा कर रहा है.

सुन्नी चरमपंथी समूह के लड़ाकों पर अमरीकी हवाई हमले जारी है.

अमरीका के मिज़ूरी प्रांत में एक निहत्थे काले किशोर की पुलिस की फायरिंग के बाद हिंसक प्रदर्शन और तनाव बरक़रार हैं. हालांकि प्रांतीय प्रशासन ने रात का कर्फ़्यू हटाने का फ़ैसला लिया है.

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त के जम्मू-कश्मीर के अलगाववादियों से मुलाक़ात के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ होने वाली सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी है जिसके बाद दोनों देशों के बीच एक बार फिर कूटनीतिक तनाव पैदा हो गया है.

उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्र में बारिश में कमी आने से भारत में बाढ़ का ख़तरा कम ज़रूर हुआ है. हालांति ये टला नहीं है.

अपने प्रदेश के लोगों के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाने के लिए तेलंगाना सरकार एक सर्वे करा रही है. इस सर्वे में चार लाख सरकारी कर्मचारी राज्य के करीब 84 लाख लोगों से जानकारी हासिल करेंगे.

तेलंगाना में राज्य सरकार ने अवकाश घोषित कर दिया है.

(बीबीसी हिंदी का एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें. आप ख़बरें पढ़ने और अपनी राय देने के लिए हमारे फ़ेसबुक पन्ने पर भी आ सकते हैं और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें