आज भारत और दुनियां में कहां क्या हो रहा है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भारत के कई हिस्सों में सैलाब का प्रकोप, बिहार में लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की साझा चुनावी सभा, पाकिस्तान में विपक्ष का विरोध प्रदर्शन और इराक़ में जारी संघर्ष रविवार को मुख्य ख़बरें रहेंगी.

सीरिया में मानवाधिकारों पर नज़र रखने वाले संगठन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीते दो हफ़्तो में सुन्नी जेहादियों ने क़रीब 700 क़बीलाई लोगों को मार डाला है.

इराक़ में मोसूल बांध को इस्लामिक स्टेट के क़ब्ज़े से छुड़ाने के लिए अमरीकी हवाई हमले जारी हैं और क़ुर्द लड़ाके भी आगे बढ़ रहे हैं.

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ़ पार्टी के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान ख़ान ने नवाज़ शरीफ़ के इस्तीफ़ा न देने की सूरत में प्रधानमंत्री निवास कूच करने की चेतावनी दी है.

इधर धार्मिक नेता ताहिरूल क़ादिरी ने भी नवाज़ शरीफ़ को त्यागपत्र देने के लिए 48 घंटे की डेडलाइन दी है.

आज भारत और दुनियां में कहां क्या हो रहा है

उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक तीस लोग मारे जा चुके हैं. यहां भारी बारिश का दौर जारी है और कई इलाकों में भारी तबाही मची है.

उत्तर प्रदेश में बाढ़ की वजह से 100 लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पाँच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के अंतिम मैच का आज तीसरा दिन है. इंग्लैंड ने मैच पर अपनी पकड़ मज़बूत कर ली है.

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के लालू प्रसाद यादव और जनता दल (यू) के नीतीश कुमार छपरा में साथ साथ चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

(बीबीसी हिंदी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें