37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंडियन कोस्ट गार्ड ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 22 मार्च है आवेदन की अंतिम तारीख

नयी दिल्ली: इंडियन कोस्ट गार्ड्स ने हाल ही में यानी जनवरी 2020 में यांत्रिक पदों पर भर्ती के लिए ली गयी परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार इसकी लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे वो अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं […]

नयी दिल्ली: इंडियन कोस्ट गार्ड्स ने हाल ही में यानी जनवरी 2020 में यांत्रिक पदों पर भर्ती के लिए ली गयी परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार इसकी लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे वो अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं वो मुख्य परीक्षा तथा शारीरिक परीक्षण के लिए आवेदन कर सकते हैं.

22 मार्च है आवेदन की अंतिम तारीख

इंडियन कोस्ट गार्ड्स यांत्रिक के 37 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवार 16 मार्च 2020 से आवेदन करना शुरू कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 22 मार्च 2020 है. इस दिन शाम पांच बजे तक आवेदन किया जा सकता है. परीक्षा के लिए 09 से 16 अप्रैल 2020 तक एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. परीक्षा अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई के पहले सप्ताह तक आयोजित की जाएगी.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा.

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स या टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना जरूरी होगा.

शारीरिक दक्षता- शारीरिक परीक्षण के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार की हाईट न्यूनतम 157 सेंटीमीटर हो. वो 20 स्क्वाट लगा सके. साथ ही सात मिनट में 1.6 किमी तक चल सके. 10 पुशअप लगा सके. छाती का साइज न्यूनतम 5 सेमी होना चाहिए.

पद, योग्यता तथा आवेदन प्रक्रिया संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए आवेदक इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://joinindiancoastguard.gov.in/ को विजिट कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें