33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत दौरे से पहले राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, तालिबान को लेकर कह दी ये बड़ी बात

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत यात्रा पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. इससे पहले वाशिंगटन में पत्रकारों से बातचीत में डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान को लेकर बड़ा बयान दिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के लिए तालिबान से शांति समझौता […]

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत यात्रा पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. इससे पहले वाशिंगटन में पत्रकारों से बातचीत में डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान को लेकर बड़ा बयान दिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के लिए तालिबान से शांति समझौता होने की उम्मीद नजर आती है.

ट्रंप को समझौता होने की उम्मीद है

अमेरिका लंबे समय से तालिबान से बात कर रहा है और ट्रंप ने भी पहले कहा था कि युद्धग्रस्त देश में हिंसा कम करने के लिए दोनों पक्षों में बातचीत में प्रगति हुई है. ट्रम्प ने ज्वॉइंट बेस एंड्रयूस में मंगलवार को पत्रकारों से कहा हम तालिबान से बातचीत कर रहे हैं. हम काफी समय से उनसे बातचीत कर रहे हैं. हम देखते हैं कि क्या होता है. समझौता होने की उम्मीद है. इसका मौका है.

अमेरिका सैनिकों को वापस बुलाएगा

मिडिल ईस्ट इंस्टीट्यूट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान मामलों के अध्ययन के निदेशक मार्विन जी. वेनबॉम ने भी कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि अमेरिका इस महीने के अंत तक तालिबान के साथ समझौता कर लेगा. उनके अनुसार अमेरिका शुरुआत में अपने सैनिकों की संख्या घटा कर 5000 करने पर राजी हो सकता है और इसके कुछ समय बाद वह अपने सारे सैनिक वापस बुला सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें