अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर तैयारियां जोरों पर, देखिए क्या है खास...?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अहमदाबाद:-अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिन की भारत यात्रा पर आ रहे है. ट्रंप 24 फरवरी को गुजरात की राजधानी अहमदाबाद पहुंचेंगे. गौरतलब है की इस यात्रा को लेकर पिछले एक हफ्ते से तैयारियां जोर-शोर से चल रही है, लेकिन मंगलवार को मोटेरा स्टेडियम की चारों ओर की शेड को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फोटो पर स्ट्रोंगर फ्रेंडशिप विद बेटर फ्यूचर' के स्लोगन के साथ टीन पर पोस्टर लगाये गये. इसके साथ ही दीवारों को चित्रकारी कर उनकों सजाया जा रहा है. यहा प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और ट्रंप 22 किलोमीटर का रोड शो करेंगे. रोड शो में लगभग 50,000 हज़ार लोगों के आने की उम्मीद है.

अहमदाबाद के मेयर विजय पटेल ने बताया कि यह किसी विदेशी राष्ट्र अध्यक्ष का अब तक का सबसे बड़ा रोड शो होगा. ट्रंप की यात्रा से जुडें अधिकारियों ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) को पूरी जानकारी सोंप दी है. इनके मुताबिक, यहां हवाई अड्डे पर उतरने के बाद मोदी और ट्रंप सबसे पहले सावरवती आश्रम जायेंगे. इसके बाद दोनों नेता इंदिरा ब्रज के रास्ते लोगों का अभिवादन करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे.

अमेरिका के पूर्व शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा सही समय पर हो रही है. इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में नया दौर शुरू हो सकता है. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के नेताओं के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे लोकतंत्र, मानवाधिकारों, विविधता और कानून की व्यवस्था में प्रतिबद्धता के साझा मूल्यों को स्वीकार करें.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें