32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा कर सकती है दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के नए युग की शुरुआत

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा में दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों का एक नया युग शुरू करने की क्षमता है. यह कहना है अमेरिका-भारत रणनीति एवं साझेदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) का जो व्यापार संबंधी सलाह देने वाला एक प्रमुख संगठन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 24 और 25 फरवरी […]

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा में दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों का एक नया युग शुरू करने की क्षमता है. यह कहना है अमेरिका-भारत रणनीति एवं साझेदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) का जो व्यापार संबंधी सलाह देने वाला एक प्रमुख संगठन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर जा रहे हैं.
उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी होंगी. यूएसआईएसपीएफ (USISPF) के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा कि मेरा मानना है कि राष्ट्रपति ट्रंप की आगामी भारत यात्रा में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में एक नया युग शुरू करने की क्षमता है.
ट्रंप की यात्रा से इतर यूएसआईएसपीएफ ने फिक्की (FICCI) और ओआरएफ (ORF) जैसे संगठनों के साथ मिलकर ‘अमेरिका-भारत मंच: वृद्धि के सहयोगी’ कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की है. पूरे दिन चलने वाले इस परिचर्चा सत्र में अगले एक दशक में भारत और अमेरिका की आर्थिक रणनीतियों और सांस्कृतिक सहयोग पर बातचीत होगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें