इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानी इसरो ने विभिन्न 50 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा है. जो उम्मीदवार इसरो का हिस्सा बनना चाहते हैं वो ऑनलाइन माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवदेन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2020 है.

शैक्षणिक योग्यता- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास, लाइब्रेरी सांइस में बैचलर डिग्रीधारी, आईटीआई धारक और संबंधित ट्रेड्स में डिप्लोमा होल्डर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन प्रवेश परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा.

बता दें कि इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2020 है. आवेदन शुल्क का भुगतान 7 मार्च 2020 तक किया जा सकेगा. परीक्षा के तारीखों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी. परीक्षा की तारीखों की घोषणा के साथ ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क- सामान्य तथा ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों का आवेदन शुल्क के तौर पर 250 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग तथा सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और ई चालान के माध्यम से किया जा सकेगा.

आवेदन की प्रक्रिया

  • उम्मीदवार इसरो का हिस्सा बनने के लिए विभिन्न पदों पर 6 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.
  • आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑनलाइन भर्ती फॉर्म की नोटिफिकेशन पढ़ लें.
  • आवेदन करने से पहले सुनिश्चित कर लें कि इस योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र, आईडी प्रूफ, पता, तथा मूल दस्तावेजों की पूरी सूची है.
  • भर्ती फॉर्म के साथ मूल दस्तावेजों की स्कैन कॉपी, फोटो, हस्ताक्षर और आईडी प्रूफ संलग्न किया गया है, ये सुनिश्चित कर लें.
  • ऑनलाइन फॉर्म को सब्मिट करने से पहले सभी कॉलम्स को सावधानीपूर्वक पढ़ लें.
  • शुल्क का भुगतान हो गया है ये सुनिश्चित कर लें. बिना आवेदन शुल्क का भुगतान किए आवेदन पत्र पूरा नहीं माना जाएगा.
  • भविष्य की जरूरतों को देखते हुए सब्मिट फॉर्म का प्रिंटआउट जरूर लें.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें