26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कपिल गुज्जर को आप से जोड़ने वाले पुलिस अधिकारी को नोटिस

दिल्ली के शाहीन बाग़ में फ़ायरिंग करने वाले युवक को आम आदमी पार्टी से जोड़ने वाले दिल्ली पुलिस के अधिकारी पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने दावा किया था कि शाहीन बाग़ में गोली चलाने वाला युवक कपिल बैंसला आम आदमी पार्टी से जुड़ा है. बुधवार को […]

दिल्ली के शाहीन बाग़ में फ़ायरिंग करने वाले युवक को आम आदमी पार्टी से जोड़ने वाले दिल्ली पुलिस के अधिकारी पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने दावा किया था कि शाहीन बाग़ में गोली चलाने वाला युवक कपिल बैंसला आम आदमी पार्टी से जुड़ा है.

बुधवार को चुनाव आयोग ने राजेश देव को चेतावनी नोटिस जारी किया है और इसकी कॉपी उनके सीआर डॉज़ियर में जोड़ दी गई है.

चुनाव आयोग ने कहा है कि राजेश देव को दिल्ली चुनावों से संबंधित कोई काम न सौंपा जाए.

चुनाव आयोग ने इस संबंध में गुरुवार शाम छह बजे तक अनुपालन रिपोर्ट भी जमा कराने के लिए कहा है.

डीसीपी राजेश देव ने मंगलवार को एक प्रेसवार्ता में दावा किया था कि कपिल बैंसला ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़ा है.

वहीं एक बयान में राजेश देव ने कहा था, "कपिल ने स्वीकार किया है कि उसने और उसके पिता ने जनवरी-फरवरी 2019 में आम आदमी पार्टी का दामन थामा था."

चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि डीसीपी देव के एक राजनीतिक पार्टी के बारे में, ऐसे समय बयान देने से जब जांच चल ही रही हो, चुनावों पर नकारात्मक असर हुआ है.

चुनाव आयोग ने कहा है कि डीसीपी ने जो किया है उसकी कोई ज़रूरत नहीं थी और इसका स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने पर भी असर होगा.

कपिल बैंसला को आम आदमी पार्टी से जोड़े जाने के बाद दिल्ली में राजनीति तेज़ हो गई थी.

विपक्षी दल बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली में अराजकता फैलाने के आरोप लगाए थे.

वहीं जब केजरीवाल से पत्रकारों ने इस बारे में सवाल किया थो उन्होंने कहा था कि कपिल बैंसला को सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए और अगर ये साबित होता है कि वो किसी भी तरह आम आदमी पार्टी से जुड़ा है तो उसे दोगुनी सज़ा दी जाए.

केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी उकसावे की राजनीति कर रही है.

https://youtu.be/JKsX6ZF-UuQ

कपिल बैंसला नाम के इस युवक ने शनिवार को दिल्ली के शाहीन बाग़ में नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे प्रदर्शन में पहुंचकर गोली चलाई थी. इस दौरान उसने कहा था कि भारत में सिर्फ़ हिंदुओं की ही चलेगी.

कपिल बैंसला को वहीं से दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. उससे एक देसी पिस्टल भी बरामद की गई थी.

दिल्ली का शाहीन बाग़ विधानसभा चुनावों में बड़ा मुद्दा बन गया है और केंद्र में सत्ताधारी बीजेपी का चुनाव अभियान इसी पर केंद्रित है.

बीजेपी के नेता मंच से देश के गद्दारों को गोली मारने का आह्वान कर चुके हैं.

इस घटना से पहले जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर भी एक नाबालिग युवक ने देसी कट्टे से गोली चलाई थी.

इस घटना में एक छात्र घायल हुआ था. हमलावर को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें