34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व बैंक ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैश्विक प्रयासों का किया आह्वान

वाशिंगटन : विश्वबैंक ने दुनिया के देशों से नये कोरोना वायरस के खिलाफ अपने कार्यक्रमों की रफ्तार तेज करने का आह्वान किया है. विश्वबैंक ने कहा कि वह इस बीमारी के खिलाफ खुद अपने संसाधन जुटाने पर विचार कर रहा है. विश्वबैंक ने एक बयान में कहा कि हम सभी देशों का आह्वान करते हैं […]

वाशिंगटन : विश्वबैंक ने दुनिया के देशों से नये कोरोना वायरस के खिलाफ अपने कार्यक्रमों की रफ्तार तेज करने का आह्वान किया है. विश्वबैंक ने कहा कि वह इस बीमारी के खिलाफ खुद अपने संसाधन जुटाने पर विचार कर रहा है. विश्वबैंक ने एक बयान में कहा कि हम सभी देशों का आह्वान करते हैं कि वे अपनी स्वास्थ्य निगरानी और प्रतिक्रिया प्रणाली को बेहतर करें, जिससे इससे और फैलने से रोका जा सके.

बयान में कहा गया है कि विश्वबैंक समूह प्रभावित देशों के लिए तत्काल वित्तीय और तकनीकी संसाधन जुटाने के लिए स्थिति की समीक्षा कर रहा है. इसके अलावा, वह अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ सहयोग बढ़ाने का भी प्रयास कर रहा है. चीन में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 425 लोगों की जान जा चुकी है.

इस नये वायरस से 17,200 लोग संक्रमित हुए हैं. यह 20 से अधिक देशों में फैला है. ऐसी आशंका है कि इससे चीन की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो सकती है और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें