36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CoronaVirus Outbreak: संक्रमण रोकने के लिए चीन में शादी, अंतिम संस्कार पर भी आफत

बीजिंग : चीन ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से विवाह कार्यक्रम को विलंबित करने से लेकर अंतिम संस्कार के कार्यक्रम को छोटा करने की अपील की है. कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 259 होने और देश भर में इससे प्रभावित लोगों की संख्या करीब 12 हजार होने […]

बीजिंग : चीन ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से विवाह कार्यक्रम को विलंबित करने से लेकर अंतिम संस्कार के कार्यक्रम को छोटा करने की अपील की है.

कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 259 होने और देश भर में इससे प्रभावित लोगों की संख्या करीब 12 हजार होने के बीच उसने यह अपील की है.

नागरिक मामलों के मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, दो फरवरी के लिए शादी पंजीकरण की गई घोषणाओं या वादों के लिए सलाह दी जाती है कि आप इसे रद्द कर दें और दूसरों को इस बारे में बताएं.

इस वर्ष शादी के लिए दो फरवरी को भाग्यशाली तारीख माना जा रहा है क्योंकि ‘02022020’ का क्रम आगे और पीछे से एक समान है. बीजिंग, शंघाई और अन्य शहरों ने इस तारीख को शादी पंजीकरण सेवाओं की पेशकश की घोषणा की थी, जबकि दो फरवरी को रविवार है और इस दिन कार्यालय सामान्यत: बंद रहते हैं.

मंत्रालय ने कहा कि वह शादी काउंसिलिंग सेवाओं को अस्थायी रूप से रोक देगा और लोगों से कहा कि वे शादी पर दावत नहीं करें. उसने कहा कि अंतिम संस्कार के कार्यक्रम भी ‘साधारण और कम समय में होने चाहिए ताकि लोगों के जमा होने से बचा जा सके’ और कोरोना वायरस के कारण मारे गये लोगों का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए.

बयान में कहा गया है कि अंतिम संस्कार करने वाले कर्मियों को बचाव के उपकरण पहनने चाहिए और शरीर का तापमान मापते रहना चाहिए ताकि संक्रमण के खतरे को टाला जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें