36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Budget 2020: इस बार भी ‘बही-खाता’ के साथ संसद आईं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

नयी दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट 2020 का भाषण संसद में पेश कर रही हैं. वो इस बार भी बजट पेश करने के लिए लाल रंग का बहीखाता लेकर संसद भवन पहुंचीं. यह बहीखाता पिछले साल के बजट के कपड़े की तरह लाल रंग का है. कपड़े के ऊपर भारत सरकार का चिह्न भी […]

नयी दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट 2020 का भाषण संसद में पेश कर रही हैं. वो इस बार भी बजट पेश करने के लिए लाल रंग का बहीखाता लेकर संसद भवन पहुंचीं. यह बहीखाता पिछले साल के बजट के कपड़े की तरह लाल रंग का है. कपड़े के ऊपर भारत सरकार का चिह्न भी है. वित्त मंत्री पीले रंग की साड़ी पहन कर संसद आई थी. लाल रेशम के कपड़े में रखा बजट दस्तावेज उनके हाथ में था.

बता दें कि जुलाई 2019 के बजट की कॉपी अलग अंदाज में दिखाई दी थी. हर बार बजट दस्तावेज जहां यह बड़े ब्रीफकेस में होता था. वहीं, इसबार निर्मला सीतारमण इसे लाल रंग के मखमली कपड़े में लेकर मीडिया के सामने आईं. कपड़े के ऊपर भारत सरकार का चिह्न भी था. मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन ने इस बारे में बताया था कि यह भारतीय परंपरा है. यह पश्चिमी विचारों की गुलामी से निकलने का प्रतीक है. यह बजट नहीं बही खाता है.
इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में अपना दूसरा बजट पेश करने के लिये संसद आने से पहले अपनी टीम के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. उनके साथ वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, वित्त सचिव राजीव कुमार एवं मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी थे. राष्ट्रपति भवन ने अपने ट्वीट में कहा कि परंपरा के अनुसार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट की. यह बजट ऐसे समय पेश किया जा रहा है जब देश में आर्थिक मंदी को लेकर चिंताएं प्रकट की जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें