अनुराग ठाकुर की गोली मारने वाले नारे पर चुनाव आयोग ने माँगी रिपोर्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अनुराग ठाकुर की गोली मारने वाले नारे पर चुनाव आयोग ने माँगी रिपोर्ट
Getty Images

चुनाव आयोग ने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के एक भाषण के बारे में स्थानीय अधिकारियों से रिपोर्ट माँगी है.

अनुराग ठाकुर के इस भाषण का वीडियो वायरल होने के बाद उनके विरोधी इसकी भाषा को लेकर आपत्ति कर रहे हैं.

सोमवार 27 जनवरी को इस भाषण में अनुराग ठाकुर को एक चुनावी सभा में नारे लगवाते देखा जा रहा है जिसमें वो कहते हैं - "देश के गद्दारों को, गोली मारो...को".

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस भाषण पर आपत्तियों के बाद दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिल्ली की रिठाला विधानसभा सीट के रिटर्निंग ऑफ़िसर से इस संबंध में रिपोर्ट माँगी है.

पढ़िएः

शरजील इमाम के भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया

सीएए के ख़िलाफ़ अपने बयान की वजह से देशद्रोह के आरोप का सामना कर रहे जेएनयू छात्र शरजील इमाम के भाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जबकि शरजील की तलाश की जा रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बिहार पुलिस ने जहानाबाद ज़िले में शरजील के घर पर छापा मारने के बाद उनके भाई को हिरासत में ले लिया.

एएनआई ने ट्वीट किया है कि शरजील इमाम की तलाश में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पटना, मुंबई और दिल्ली में छापे मारे,

शरजील इमाम के ख़िलाफ़ नागरिकता क़ानून के विरोध में अलीगढ़ में एक विरोध प्रदर्शन में कथित भड़काऊ भाषण देने का आरोप है और उनके ख़िलाफ़ अलीगढ़ के अलावा असम और दिल्ली में देशद्रोह और दंगा भड़काने की धाराओं के तहत एफ़आईआर दर्ज किया गया है.

शरजील की मां का कहना है कि उनके बेटे को बदनाम किया जा रहा है. उनका कहना था, 'उसने कोई ग़लत काम नहीं किया है. उसको फंसाया जा रहा है उल्टा सीधा बोल करके. बात को बढ़ाया जा रहा है. रोड जाम करने के लिए इसलिए बोला था क्योंकि हो सकता है कि एनआरसी की बात दब जाए. उसमें इतनी सलाहियत नहीं है कि वो तोड़ देगा असम को. मेरा बेटा कोई गुंडा बदमाश नहीं है. बहुत अच्छा और शरीफ़ इंसान है. अल्लाह से और कोर्ट से पूरी उम्मीद है कि वो निर्दोष साबित होकर निकल जाएगा.'

शरजील की मां ने ये भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस वक़्त उनका बेटा शरजील इमाम कहां है. उन्होंने कहा कि जिस दिन भी सामने आएगा उस दिन वो कोर्ट में हाज़िर हो जाएगा.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें