29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुवाहाटी हाइकोर्ट में 10 पद रिक्त, ऐसे करें आवेदन

अंतिम तिथि-24 दिसंबर 2019गुवाहाटी हाइकोर्ट ने लॉ क्लर्क के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके तहत कुल 10 पदों को भरा . ये सभी पद सीधी भर्ती के आधार पर एक वर्ष के अनुबंध पर भरे जाएंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन […]

अंतिम तिथि-24 दिसंबर 2019
गुवाहाटी हाइकोर्ट ने लॉ क्लर्क के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके तहत कुल 10 पदों को भरा . ये सभी पद सीधी भर्ती के आधार पर एक वर्ष के अनुबंध पर भरे जाएंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2019 है. रिक्तियों का विवरण इस प्रकार है.

लॉ क्लर्क, पद : 10

योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से लॉ में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए.

-संबंधित कार्यक्षेत्र में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रकिया में वरीयता दी जाएगी.

वेतन : 20,000 रुपये.

आयु सीमा : न्यूनतम 18 और अधिकतम 38 वर्ष.

-अधिकतम आयु में एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को तीन वर्ष की छूट दी जायेगी.

चयन प्रक्रिया :

-योग्य उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा .

आवेदन शुल्क: 300 रुपये. एससी/एसटी आवेदकों के लिए 150 रुपये.

-इसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से क्रेडिट कार्ड²डेबिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग से कर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया

-वेबसाइट (www.ghconline.gov.in) पर लॉगइन करें. यहां होमपेज पर बाईं तरफ दिए गए रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें.

-इसके बाद रिक्रूटमेंट का वेबपेज खुलेगा. यहां Advertisement dated 09/12/2019 for temporary engagement of 10 Law Clerks for the Principal Seat of Gauhati High Court शीर्षक के सामने मौजूद व्यू लिंक पर क्लिक करें.

-ऐसा करने पर पद संबंधित जारी किया गया विस्तृत विज्ञापन खुल जायेगा . इसमें दी गई जानकारियां ध्यान से पढ़ें और पद के अनुसार अपनी योग्यता जांच लें.

-इसके बाद पिछले वेबपेज पर आएं और उपरोक्त शीर्षक के आगे दिए गए Apply Online अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें. क्लिक करते ही एक और वेबपेज खुल जायेगा . यहां पर न्यू रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. ऐसा करने पर रजिस्ट्रेशन पेज खुल जायेगा .

-इसमें मांगी गई सभी जानकारियों को दर्ज करें और सबसे नीचे मौजूद सब्मिट रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन कोड प्राप्त होगा. कोड और जन्मतिथि की मदद से लॉगइन करें.

-इस तरह आवेदन फॉर्म खुल जायेगा . इसमें मांगी गई सभी जानकारियां सावधानी से दर्ज करें. इसके बाद अपनी पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करें.

-फिर फॉर्म को सब्मिट कर दें. इसके बाद शुल्क का भुगतान करें. अब अंत में एक्नॉलेजमेंट रिसीट और आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें.

खास तारीखें

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख : 24 दिसंबर 2019

अधिक जानकारी यहां

वेबसाइट : www.ghconline.gov.in

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें