24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: कांग्रेस-JMM पर हमला करने के बाद बोले पीएम मोदी- हिंदू हो या मुस्लिम CAA से किसी को डरने की जरूरत नहीं

बरहेट: झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार हर ओर एक ही बात सुनने को मिल रही है…झारखंड पुकारा…भाजपा दोबारा. उन्होंने कहा कि जब कमल का फूल खिलता है तो गरीब, महिलाओं, युवाओं, पूरे समाज का भला होता है. अपने संबोधन […]

बरहेट: झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार हर ओर एक ही बात सुनने को मिल रही है…झारखंड पुकारा…भाजपा दोबारा. उन्होंने कहा कि जब कमल का फूल खिलता है तो गरीब, महिलाओं, युवाओं, पूरे समाज का भला होता है. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने नागरिकता संशोधन कानून की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि हिंदू हो या मुस्लिम इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फिर विरोधी सफेद झूठ बोलने लगे हैं, लोगों को डराने लगे हैं. कांग्रेस, उसके जैसे दलों और उसके वामपंथी इकोसिस्टम ने इस काम में पूरी ताकत झोंक दी है.

रैली के संबोधन की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मेरी ये अंतिम सभा वीरों की घाटी और बाबा बागेश्वर नाथ के सानिध्य में हो रही है. झारखंड में 4 चरणों का मतदान हो चुका है और हर चरण में भारी एवं शांतिपूर्ण मतदान हुआ है. झारखंड के मतदाताओं ने डर और भय से मुक्त होकर मतदान किया है. इस बार भी हर तरफ एक ही आवाज है- झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा… उन्होंने कहा कि वीर वीरांगनाओं के आशीर्वाद से भाजपा सरकार पूरे देश में आदिवासी सेनानियों से जुड़े संग्रहालय बना रही है. भारत के स्वतंत्रता संग्राम में, भारत के निर्माण में हिंदुस्तान के हर कोने में इन आदिवासी वीरों के योगदान में भारत हमेशा-हमेशा याद रखे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब से भाजपा की एनडीए सरकार देश में है तबसे हर वर्ग, हर संप्रदाय के हित में हमने काम किया. झारखंड सहित पूरे देश के करोड़ों किसान परिवारों के बैंक खातों में 36 हजार करोड़ रुपये सीधे जमा हो चुके हैं तो ये हर वर्ग, हर संप्रदाय के किसानों के खाते में जमा हुए हैं. झारखंड सहित देशभर की 8 करोड़ से अधिक बहनों को पहली बार मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है. ये आदिवासी को भी मिला, पिछड़े को भी मिला, दलित को भी मिला, सामान्य वर्ग को भी मिला. हर पंथ, हर संप्रदाय के गरीबों को इसका लाभ मिला.

भाजपा आपके हित और आपके सपनों को पूरा करने के लिए समर्पित
पीएम मोदी ने कहा कि ये देश 20 साल से देख रहा है, विरोधियों को सिर्फ और सिर्फ मोदी से नफरत है. देशहित से जुड़ा कोई भी मुद्दा हो, वो मोदी के प्रति जो उनकी नफरत है उससे आगे देख ही नहीं पाते. भाजपा आपके हित और आपके सपनों को पूरा करने के लिए समर्पित है. यही कारण है कि आपकी मूल समस्याओं पर हम ध्यान दे रहे हैं. बीते 5 वर्षों में सड़क और बिजली जैसे काम पर हमने ध्यान दिया. बहनों को शौचालय और गैस कनेक्शन की सुविधा दी. उन्होंने कहा कि आने वाले 5 वर्षों में पूरे समर्पण भाव से हम पानी के लिए काम करने में जुटे हैं. साल 2024 तक हर घर जल पहुंचे, इसके लिए हम काम कर रहे हैं. किसान को, हमारी बहनों को पानी के लिए परेशान ना होना पड़े, ये काम भाजपा कर रही है. भाजपा का प्रयास है कि आदिवासियों के बेटे-बेटियां खूब पढ़ें, खूब खेलें. इसके लिए झारखंड के हर ब्लॉक में एकलव्य मॉडल स्कूल की सुविधा तैयार की जा रही है.उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार यहां रेशम उत्पादन की इकाइयों को सशक्त बनाने में जुटी हुई है. वन विभाग और जनजातीय विभाग मिलकर रेशम के उत्पादन और उसको नया बाजार देने के लिए काम करे, उसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. यहां के हज़ारों बुनकर परिवारों और हस्तशिल्पियों को पहली बार आइडी कार्ड दिये गये हैं. उनको मशीनों और कच्चे माल के लिए बैंकों से ऋण लेना अब आसान हुआ है. मुद्रा योजना के तहत उनको बिना गारंटी का ऋण मिल पा रहा है.

जेएमए, कांग्रेस, राजद और वामपंथियों के सिर्फ नाम अलग
करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जेएमए, कांग्रेस, राजद और वामपंथियों के सिर्फ नाम अलग हैं, इनकी सोच और कारनामे एक जैसे हैं. इन्होंने झारखंड के निर्माण को लेकर भी तो इसी तरह झूठ और डर की राजनीति की थी. झारखंड जब बिहार का हिस्सा था, तब इन्होंने वहां के लोगों से झूठ बोला, उनको डराया..लेकिन आपको ये भी समझना होगा कि कहीं कुछ दल, कथित अरबन नक्सल और अपने आपको बुद्धिजीवी कहने वाले लोग आपके कंधे पर बंदूक रखकर अपना राजनीतिक उल्लू तो सीधा नहीं कर रहे हैं ? आपकी बर्बादी करने के पीछे इनका ये षड़यंत्र तो नहीं है ?प्रधानमंत्री ने कहा कि आदिवासियों को, पिछड़ों को, दलितों को डराने का काम आज भी कांग्रेस, जेएमएम और राजद वाले पहले की ही तरह कर रहे हैं. फिर यहां झूठा प्रचार किया जा रहा है, कहीं पिछड़ों को डरा रहे हैं तो कहीं आदिवासियों को डरा रहे हैं. मैं सिद्धो-कान्हो की इस वीर धरती से पूरे जनजातीय समाज को, आदिवासी साथियों को फिर आश्वस्त करता हूं, आपके जल, जंगल और जमीन पर कोई आंच नहीं आएगी. आपके साथ, आपके विश्वास से ही, यहां का विकास होगा.

कांग्रेस की बांटो और राज करो रही है नीति,पीएम मोदी ने की युवाओं से यें अपील
प्रधानमंत्री ने रैली में कहा कि कांग्रेस की बांटो और राज करो इसी नीति की वजह से देश का एक बार बंटवारा हो चुका है. मां भारती के टुकड़े पहले हो चुके हैं. यही कांग्रेस है जिसने अवैध तरीके से लाखों घुसपैठियों को भारत में घुसने दिया, यहां उनको वोटबैंक के नाम पर इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि घुसपैठियों के कारण जो समस्याएं पैदा हुई हैं उसके लिए भी कांग्रेस और उसके साथी दल ये सब जिम्मेदार हैं. मैं फिर से स्पष्ट कर दूं, भारत सरकार का एक ही ग्रंथ है बाबा साहब आंबेडकर का दिया हुआ संविधान…हमारे लिए एक ही मंत्र सर्वोपरि है और एक ही मंत्र हमारी प्रेरणा है.उन्होंने कहा कि मेरा देश के कॉलेजों और विश्वविधालयों के युवा साथियों से भी आग्रह है कि आप अपने महत्व को समझें, जहां आप पढ़ रहे हैं उन संस्थानों का महत्व समझें. सरकार के फैसलों और नीतियों को लेकर चर्चा करें, डिबेट करें. अगर आपको कुछ गलत लगता है तो लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करें, सरकार तक अपनी बात पहुंचाएं. ये सरकार आपकी हर बात, हर भावना को सुनती, समझती है.


विरोधियों को चुनौती

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज कांग्रेस और उनके साथी दलों को खुलेआम चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत हैं तो वो खुलकर घोषणा करें कि वो पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं. देश उनका हिसाब चुकता कर देगा. कांग्रेस और उसके साथियों में अगर साहस है तो खुलकर ये भी घोषणा करें कि वो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फिर से आर्टिकल 370 को लागू करेंगे. अगर हिम्मत है, तो वो ये भी खुलकर घोषणा करें कि तीन तलाक के खिलाफ जो कानून बना है, उसे रद्द कर देंगे. कांग्रेस और इसके साथी इस चुनौती को स्वीकार करें और खुलकर ये ऐलान करें वरना देश से झूठ बोलना, भ्रम फैलाना और दूसरों को अपनी ढाल बनाकर ये गुरिल्ला राजनीति करना बंद कर दें. कांग्रेस और उसके साथी देश के युवाओं को बर्बाद करने का ये खेल खेलना बंद कर दें.

हिंदू हो या मुस्लिम CAA से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा
पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश ने इस कांग्रेस और उसके साथियों की नकारात्मक सोच को ही नकार दिया. लेकिन लोगों को डराने को, झूठी बातें फ़ैलाने को उन्होंने अपनी राजनीति का आधार बना लिया है. झूठ फैला कर और डर का माहौल बनाकर ही वो अपनी पुरानी आदत के भरोसे ही चल रहे हैं.नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फिर ये सफेद झूठ बोलने लगे हैं, लोगों को डराने लगे हैं. कांग्रेस, उसके जैसे दलों और उसके वामपंथी इकोसिस्टम ने पूरी ताकत झोंक दी है, भारत के मुसलमानों को डराने के लिए..मैं पूरे देश को, देश के प्रत्येक नागरिक को चाहे हिंदू हो या मुस्लिम को फिर ये कहना चाहता हूं कि इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा. हमने जो कानून बनाया है वो तो हमारे पड़ोस के तीन देशों में, धार्मिक अत्याचार की वजह से भारत आने वाले लोगों के लिए बनाया गया है. ये उन लोगों के लिए बनाया गया है जो बरसों से बहुत दयनीय स्थिति में हैं, जिनके पास वापसी का कोई रास्ता नहीं है.उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आखिर इसमें भारतीय मुसलमानों, या किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकारों का हनन कहां होता है. कांग्रेस और उसके साथी, इस मुद्दे पर मुसलमानों को भड़काने का, डराने का भयभीत करने का प्रयास करके अपनी राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहते हैं. नागरिकता संशोधन कानून न किसी भारतीय का अधिकार छीनता है, न ही उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाता है.

बरहेट में राम-जानकी विराजमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां बरहेट में राम-जानकी विराजमान हैं और भगवान राम ने 14 साल वनवास में आदिवासियों के बीच गुजारे थे. आप मुझे बताइए, अयोध्या में राम जन्मभूमि का मामला इतने सालों से लटकता रहा इसका समाधान होना चाहिये था या नहीं ? ये मसला शांति से सुलझना चाहिए था या नहीं ?उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रनीति पर चले और अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का रास्ता आज साफ़ हो गया. कहीं कोई तनाव, दंगा या मारपीट हुई क्या? सब शांति से हुआ ना… अब मोदी सब शांति से कर रहा है तो इनके पेट में चूहें कूद रहे हैं. अनुच्छेद 370 को लेकर भी इन्होंने डर दिखाया कि बवाल हो जाएगा, देश के टुकड़े हो जाएंगे. इन्होंने जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ने दिया, वहां से पंडितों को निकाला गया और ये देखते रहे. इन्होंने फैसला नहीं लिया. आपने जब इस सेवक को फिर आदेश दिया तो अनुच्छेद 370 भी निकाल दिया और शांतिपूर्ण तरीके से आज कश्मीर फिर आगे बढ़ने लग गया.


मोदी को मिल रहे प्यार से विरोधी परेशान

विरोधियों पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दूर-दूर से इतनी बड़ी तादात में आप मुझे यहां आशीर्वाद देने आएं हैं. आपका यही स्नेह, आशीर्वाद तो जेएमएम, कांग्रेस,राजद और देशभर के वामपंथियों को परेशान करता है, उनकी नींद हराम कर देता है. मोदी को, भाजपा को मिल रहा देश का प्यार इनको पच नहीं रहा है. इनको ये समझ ही नहीं आ रहा है कि जिन बातों को लेकर दशकों तक देश को इन्होंने डराया, वो बातें आखिर झूठ क्यों साबित हुई? अब सच उजागर हो कर आ गया कि अगर कहीं सबसे ज्यादा सुरक्षा है तो वो भाजपा की सरकारों में ही है. उन्होंने कहा कि वे इस बात से परेशान हैं कि आखिर जिन मामलों को इन्होंने दशकों तक लटकाए रखा, ऐसे मसले जो लटके पड़े थे. लोगों को भी चिंतित कर देते थे, उत्तेजित कर देते थे, परेशान कर देते थे. ऐसे उलझे हुए मामलों को आज मोदी ने कैसे सुलझा दिया.


झारखंड के 10 लाख गरीबों के लिए घर….

जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देशभर के करोड़ों गरीब किसानों, खेत मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, दुकानदारों को 3 हजार रुपये की पेंशन की सुविधा मिली है, वो भी बिना भेदभाव के. देश के करीब 2 करोड़ गरीबों और झारखंड के 10 लाख गरीबों के लिए अगर घर बने तो ये भी बिना किसी भेदभाव के… आयुष्मान भारत के अंतर्गत हर वर्ष 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज भी देश के हर गरीब को मिल रहा है. इस योजना से पूरे देश के करीब 67 लाख और झारखंड के 2 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों का मुफ्त इलाज हो भी चुका है.

भीड़ लगातार मोदी-मोदी के नारे लगाती नजर आयी
पीएम मोदीके संबोधन शुरू होने से पहले झारखंड भाजपा के नेताओं ने संताल के लोगों से जुड़ते हुए बीते पांच साल में सरकार के कार्यों और उपलब्ध्यिों को गिनाने का काम किया. पीएम को सुनने पहुंची भीड़ लगातार मोदी-मोदी के नारे लगाती नजर आयी. आपको बता दें कि सिदो कान्हू की जन्मस्थली में पहली बार कोई प्रधानमंत्री पहुंचा. भोगनाडीह में पीएम मोदी को लेकर जबरदस्त उत्साह नजर आया. रैली के वक्त यहां तेज धूप खिली हुई थी. बरहेट पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने अमर शहीद सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. गौर हो कि संताल परगना प्रमंडल की 16 सीटों के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे.

सीएम रघुवर दास ने कहा…
सीएम रघुवर दास ने पीएम मोदी के झारखंड आगमन पर संदेश दिया और कहा कि संथाल परगना की वीर भूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक अभिनंदन है. संथाल ने आपके नेतृत्व में तेजी से विकास किया है. मात्र पांच साल में संथाल परगना को एम्स, मेडिकल कॉलेज, एयरपोर्ट, नई रेल लाइन का गौरव प्राप्त हुआ है. सीएम ने संताल के लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें