32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अल्बानिया में 6.4 तीव्रता का भूकंप, 14 लोगों की मौत; 600 से अधिक घायल

तिराना (अल्बानिया) : अल्बानिया में मंगलवार सुबह आये भीषण भूकंप के चलते कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी और 600 से अधिक लोग घायल हो गये. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार 6.4 तीव्रता के साथ आये भूकंप का केंद्र राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था. इसके बाद 5.1 और […]

तिराना (अल्बानिया) : अल्बानिया में मंगलवार सुबह आये भीषण भूकंप के चलते कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी और 600 से अधिक लोग घायल हो गये. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार 6.4 तीव्रता के साथ आये भूकंप का केंद्र राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था. इसके बाद 5.1 और 5.4 की तीव्रता वाले कई झटके महसूस किये गये.

अल्बानिया के राष्ट्रपति इलिर मेटा ने कहा कि थूमाने में स्थिति काफी गंभीर है. लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. मंत्रिमंडल से अंतरराष्ट्रीय सहायता मांगने को भी कहा गया है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता अल्बाना क्वेहजाज ने बताया कि दुर्रेस में भूकंप के झटके से गिरी इमारत के मलबे से दो शव निकाले गये हैं. सुबह भी यहां से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया था. वहीं, थूमाने शहर में भी एक इमारत ढहने के बाद मलबे से दो लोगों का शव निकाला गया था. वहीं, एक अन्य घटना में कुर्बिन में भूकंप आने पर घबरा कर अपने घर से बाहर छलांग लगा देने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

आपात सेवा के अधिकारियों ने बताया कि दुर्रेस में भूकंप के झटके की वजह से एक इमारत ढहने के कारण अन्य एक व्यक्ति की मौत हो गयी. स्वास्थ्य मंत्री ओर्गेता मानास्तीर्लियू ने बताया कि दुर्रेस, तिराना और थूमाने में 300 घायलों का इलाज चल रहा है. प्रधानमंत्री एदी रमा ने कहा कि सभी सरकारी एजेंसियां चौकन्नी हैं और दुर्रेस और थूमाने में लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रही हैं. उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि इस आपदा के समय हमें शांत रहने की जरूरत है, इस दुख की घड़ी में हमें एक दूसरे का साथ देने की जरूरत है. ग्रीस और कोसोवो ने अल्बानिया में बचाव दल के साथ मदद करने का वादा किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें