एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड में केबिन सुपरवाइजर और केबिन टेक्निशियन के कुल 12 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जायेंगी. ये सभी पद पांच वर्ष के अनुबंध के आधार पर दिल्ली और मुंबई के लिए भरे जायेंगे. अनुबंध की अवधि को कार्य प्रदर्शन और कंपनी की जरूरत के अनुसार बढ़ाया भी जा सकता है.

इन पदों को भरने के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन किया जायेगा. इंटरव्यू 30 नवंबर 2019 को होगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथि और तय पते पर पहुंचकर इसमें शामिल हो सकते हैं. दिल्ली में 07 और मुंबई में 05 रिक्त पदों के लिए भर्ती की जायेगी.

केबिन सुपरवाइजर/केबिन टेक्निशियन- दोनों को मिलाकर कुल 12 पदों के लिए नियुक्तियां होनी हैं. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से होटल मैनेजमेंट में बैचलर या डिप्लोमा डिग्री होना चाहिए. साथ उम्मीदवार को होटल मैनेजमेंट/ हॉस्पिटैलिटी सर्विस/एयरलाइन्स बिजनेस अथवा समकक्ष कार्यक्षेत्र में न्यूनतम पांच साल का अनुभव होना चाहिए.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 35 साल होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 01 सितंबर 2019 के आधार पर की जाएगी. एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में पांच साल तो वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल की छूट दी जाएगी. अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 25,000 रुपये वेतन दिया जाएगा.

आवेदन प्रक्रिया

  • वेबसाइट (www.airindia.in) पर लॉगइन करें. यहां होमपेज पर सबसे नीचे की ओर ‘करियर’ लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद नया वेबपेज खुल जायेगा. यहां ‘रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन्स’ सेक्शन में Walk-in Notification for the post of CABIN SUPERVISOR / CABIN TECHNICIAN on Fixed Terms Contract FTE शीर्षक दिया गया है.
  • इस शीर्षक के नीचे ‘क्लिक हियर टू व्यू एडवर्टाइजमेंट लिंक पर क्लिक करें. ऐसा करने पर पद से संबंधित विज्ञापन खुल जायेगा. इसमें दी गई जानकारियां ध्यानपूर्वक पढ़ें और अपनी योग्यता जांच लें.
  • इस विज्ञापन के साथ ही आवेदन पत्र का प्रारूप संलग्न है. इसका ए4 साइज के पेपर पर एक प्रिंटआउट निकाल लें.
  • अब आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़कर दर्ज करें. साथ ही निर्धारित स्थान पर अपना रंगीन फोटोग्राफ चिपकाएं.
  • इसके बाद भरे हुए आवेदन पत्र के साथ मांगे गए सभी प्रमाण पत्रों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी संलग्न करें.
  • अब तैयार आवेदन पत्र और सभी प्रमाण पत्रों की मूल प्रतियों को लेकर निर्धारित तिथि को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए तय पते पर पहुंचें.

यहां होगा वॉक-इन-इंटरव्यू :

ऑफिस ऑफ द जीएम (इंजीनियरिंग), एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड

ए-320, एवियोनिक्स कॉम्प्लैक्स

आईजीआई एयरपोर्ट, टर्मिनल-II

न्यू कस्टम हाउस के पास, नई दिल्ली-110037

महत्वपूर्ण तिथि : वॉक-इन-इंटरव्यू की निर्धारित तिथि : 30 नवंबर 2019

समय : सुबह 10 बजे से दोपहर 02 बजे तक

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें