पाकिस्तान से मिला वीज़ा लेकिन सिद्धू के जाने पर सस्पेंस बरकरारः पांच बड़ी ख़बरें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पाकिस्तान से मिला वीज़ा लेकिन सिद्धू के जाने पर सस्पेंस बरकरारः पांच बड़ी ख़बरें
PTI

नवजोत सिंह सिद्धू को 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में पाकिस्तान जाने को लेकर वीज़ा मिल गया है लेकिन अब तक उन्हें केंद्र सरकार से इजाज़त नहीं मिल सकी है.

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में पूर्व में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को केंद्र से दोबारा पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है. न्यूज़ एजेंसी पीटाई के मुताबिक उन्होंने इस बाबत विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है.

एजेंसी के मुताबिक सिद्धू ने इजाज़त मांगते हुए पत्र में लिखा कि उन्हें पाकिस्तान सरकार ने कॉरिडोर के शुभारंभ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आमंत्रित किया है. यह पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा.

सिद्धू ने लिखा, "जो न्योता आया उसकी कॉपी पहले ही भेजी जा चुकी है. यह कार्यक्रम एकदम पाक साफ़ है. मैं 9 नवंबर की सुबह 9.30 बजेर कॉरिडोर पार करके दूसरी ओर जाने की अनुमति दिए जाने का विनम्रता पूर्वक अनुरोध करता हूं. कॉरिडोर के उद्घाटन का समय 11 बजे सुनिश्चित किया गया है. शाम को उसी कॉरिडोर से वापस आ जाऊंगा."

इसके साथ उन्होंने यह भी लिखा कि यदि ऐसा संभव नहीं हुआ तो वो वाघा बॉर्डर के रास्ते एक दिन पहले 8 नवंबर को करतापुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाएंगे. उन्होंने लिखा, "रात को गुरुद्वारा साहिब में ठहरने और दूसरे दिन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद 9 नवंबर को कॉरिडोर के रास्ते वापस आ जाऊंगा."

पाकिस्तान से मिला वीज़ा लेकिन सिद्धू के जाने पर सस्पेंस बरकरारः पांच बड़ी ख़बरें
TWITTER
सुधीर मुनगंटीवार

महाराष्ट्रः राज्यपाल से मिलेगी बीजेपी

महाराष्ट्र में बीजेपी के नेता आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. 24 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद से मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस पर स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं हुई है.

बुधवार को देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई.

इस बैठक के बाद विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने राज्यपाल से मिलने की बात कही.

उन्होंने कहा, "मैं और चंद्रकांत दादा पाटिल गुरुवार को राज्यपाल से मिलेंगे. जल्द ही अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है."

उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की ही बनेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने जो हमें आशीर्वाद दिया है उसका सम्मान करते हुए हमने कभी किसी और के साथ जाने का नहीं सोचा.

कश्मीर में 11 नवंबर से बहाल होगी रेल सेवा

कश्मीर में 11 नवंबर से ट्रेन सेवा बहाल कर दी जाएगी. डिविजनल कमिश्नर बसीर अहमद ख़ान ने रेलवे प्रबंधन से ट्रेन सेवा बहाल करने को कहा है. बुधवार को इस बाबत फ़ैसला लिया गया.

5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से ही कश्मीर में ट्रेन सेवा ठप थी.

पाकिस्तान से मिला वीज़ा लेकिन सिद्धू के जाने पर सस्पेंस बरकरारः पांच बड़ी ख़बरें
AFP

ट्रंप के ख़िलाफ़ महाभियोग की जांच में गवाह के बयान का ब्यौरा जारी किया गया

डेमोक्रैट सांसदों ने अमरीकी राष्ट्रपति के ख़िलाफ़ महाभियोग की जांच में एक गवाह के बयान का ब्यौरा जारी किया है.

पूर्व अमरीकी राजदूत विलियम टेलर ने पिछले महीने ये गवाही दी थी.

साथ ही महाभियोग की जांच का नेतृत्व कर रहे डेमोक्रेटिक सांसद एडम शिफ ने कहा है कि इस मामले में पहली सार्वजनिक सुनवाई अगले हफ़्ते शुरू होगी.

पाकिस्तान से मिला वीज़ा लेकिन सिद्धू के जाने पर सस्पेंस बरकरारः पांच बड़ी ख़बरें
PTI

भारत-बांग्लादेशः टी20 सिरीज़ का दूसरा मुक़ाबला

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सिरीज़ का दूसरा मुक़ाबला राजकोट में खेला जाएगा. भारत पहला मैच हार चुका है. लिहाजा यह मुक़ाबला सिरीज़ में बरकरार रहने के लिए जीतना ज़रूरी है.

भारत अपने घरेलू मैदान में पर अब तक कभी तीन मैचों की टी20 सिरीज़ नहीं हारा है.

यह कप्तान रोहित शर्मा का 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें