27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संघ लोक सेवा आयोग ने CAPF लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया, इस लिंक पर जानें अपना रिजल्ट

नयी दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में सहायक कमांडेंट के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो यूपीएससी सीएपीएफ की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार परिणाम सूची को पीडीएफ फॉर्मेट […]

नयी दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में सहायक कमांडेंट के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो यूपीएससी सीएपीएफ की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार परिणाम सूची को पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड भी कर सकते हैं.

सफल उम्मीदवार मेडिकल टेस्ट में होंगे शामिल

यूपीएससी, सीएपीएफ परीक्षा-2019 की लिखित परीक्षा में कुल 2215 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है. जिन शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों का नाम परिणाम सूची में है उन्हें अब मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (एमएसटी), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी) के लिए उपस्थित होना होगा. लेकिन इसके पहले शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (डीएएफ) भरना होगा. फॉर्म 13 नवबंर की शाम 6 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा.

दस्तावेजों सहित उम्मीदवारों को फॉर्म भरना होगा

इस फॉर्म को सफलतापूर्वक भरने के बाद ही उम्मीदवारों को मेडिकल स्टेंडर्ड टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए बुलावा आएगा. बता दें कि इस फॉर्म को भरने से पहले उम्मीदवारों का खुद को यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करना जरूरी है जिसके लिए ऑनलाइन पात्रता, संबंधित दस्तावेज की स्कैन कॉपी के साथ अपलोड करना होगा.

मेडिकल परीक्षा में योग्य घोषित किए गए उम्मीदवारों को ही यूपीएससी द्वारा व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण के दौरान उम्र, शैक्षणिक योग्यता, समुदाय आदि से संबंधित मूल प्रमाणपत्रों को लेकर आना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें