36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजधानी कॉलेज में होगी असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति, योग्य उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

नयी दिल्ली: डीयू के अधीन आने वाले राजधानी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 02 नवंबर तक दिए गए प्रारूप के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ये पद साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के लिए है. पदोंं का विवरण- […]

नयी दिल्ली: डीयू के अधीन आने वाले राजधानी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 02 नवंबर तक दिए गए प्रारूप के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ये पद साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के लिए है.

पदोंं का विवरण- राजधानी कॉलेज में रसायन विज्ञान के लिए (05), वाणिज्य (11), अर्थशास्त्र (03), इलेक्ट्रॉनिक्स (03), अंग्रेजी (04), इतिहास (04), गणित (07), भौतिकी (13), राजनीतिक विज्ञान (06) संस्कृत (04), पर्यावरण विज्ञान (03) के लिए नियुक्तियां की जानी हैं.

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि उसने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से संबंधित विषय में मास्टर्स किया हो तथा यूजीसी या पीएचडी द्वारा आयोजित नेट क्वालीफाइड हो. आवेदन करने के लिए सामान्य तथा ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान शुल्क के तौर पर करना होगा. वहीं एससी, एसटी महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

आवेदन प्रक्रिया- इच्छुक उम्मीदवारों को 02 नवंबर तक विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा. कोई भी ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. सभी पत्राचार आवेदक द्वारा दिए गए ईमेल पते पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए राजधानी कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.rajdhanicollege.ac.in/ को विजिट करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें