WhatsApp पर सरकार ने लगाया टैक्स, लोगों ने काटा बवाल...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आज का जमाना सोशल मीडिया का है. छोटी से लेकर बड़ी बात ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचानी है, तो साेशल मीडिया सबसे कारगर जरिया है. नये तरह की इस मीडिया ने हमें कुछ इस तरह अपने जद में कर लिया है कि हम में से कई लोगों को इसकी आदत पड़ चुकी है और हमारी सुबह-ओ-शाम इसी के साथ कटती है.

सोशल मीडिया नाम की चीज फिलहाल तो मुफ्त है, लेकिन मान लीजिए कि आनेवाले दिनों में सरकार ने अगर इसके लिए टैक्स वसूलना शुरू कर दिया ताे? वैसे भारत सरकार का फिलहाल ऐसा कोई इरादा नहीं है लेकिन लेबनान में सरकार ने व्हाट्सएेप और फेसबुक की कॉलिंग सेवा पर टैक्स लगा दिया.

सोशल मीडिया पर टैक्स लगाने के सरकार के फैसले के बाद लेबनान की राजधानी बेरुत में लोगों ने जमकर बवाल काटा है. सड़क से एयरपोर्ट तक हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. सड़कों पर टायर जलाये गए हैं और लोगों नेबीसियों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इन घटनाओं में अब तक दो लोगों की मौत भी हो गई हैजबकि 40 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की भी खबर है.

दरअसल, लेबनान की आर्थिक हालत खस्ता है. ऐसे में सरकार को बजट के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है. कर्ज के बोझ को कम करने के लिए सरकार ने फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएेप से वॉयस कॉलिंग पर महीने के 150 रुपये की दर से टैक्स लगा दिया है. सरकार के इसी फैसले के बाद बवाल मचा हैऔर अब खबर है कि जनता के भारी विरोध के बीच सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें