सौरव गांगुली बीसीसीआई बॉस बनने की रेस में सबसे आगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सौरव गांगुली बीसीसीआई बॉस बनने की रेस में सबसे आगे
Getty Images

दैनिक जागरण की ख़बर के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन सकते हैं. जबकि गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बोर्ड के नए सचिव हो सकते हैं.

अख़बार लिखता है कि जय शाह सहित संयुक्त सचिव, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा सोमवार को होगी.

नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन सोमवार यानी 14 अक्टूबर है लेकिन माना जा रहा है कि चुनाव नहीं होगा क्योंकि अब तक किसी उम्मीदवार के विरोध में किसी अन्य उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है.

बीसीसीआई के बोर्ड के पांच सदस्यों का चुनाव 23 अक्तूबर को होना है.

माना जा रहा है कि बीसीसीआई और कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन में काम कर चुके पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ब्रजेश पटेल आईपीएल के नए चेयरमैन बनाए जा सकते हैं.

47 साल के गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल के मौजूदा अध्यक्ष हैं और उनके लिए सितंबर 2020 में अपने पद से हटना अनिवार्य है. इसके बाद उन्हें तीन साल के कूलिंग पीरियड में जाना होगा.

माना जा रहा है कि अगर गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बने तो वो दस महीनों तक इस पद पर काम करेंगे.

छात्रों को निकालने का फैसला रद्द

इंडियन एक्सप्रेस में ख़बर है कि महाराष्ट्र के वर्धा में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय ने चार दिनों पहले जिन छात्रों को निकालने का आदेश दिया था उसे रद्द कर दिया गया है.

मॉब लिचिंग और रेप के आरोपी नेताओं को संरक्षण देने के ख़िलाफ़ धरना देने और प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने के बाद छात्रों को निकालने का आदेश दिया गया था.

निकालने की वजह बताई गई थी कि छात्रों ने धरना आयोजित करके महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर लागू आचार संहिता का उल्लंघन और न्यायिक प्रक्रिया में दख़ल दिया है.

छह छात्रों में से एक छात्र चंदन सरोज ने अख़बार को बताया था कि 9 अक्टूबर को हुए धरने में करीब 100 छात्र शामिल थे लेकिन ख़ास तौर पर तीन दलित और तीन ओबीसी छात्रों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई.

विश्वविद्यालय ने ये आदेश तब वापस लिया है जब एक दिन पहले वर्धा के कलेक्टर विवेक भीमनवार ने कहा कि विश्वविद्यालय को आचार संहिता लागू करने का अधिकार नहीं है.

सौरव गांगुली बीसीसीआई बॉस बनने की रेस में सबसे आगे
Getty Images

अयोध्या में धारा 144

हिंदुस्तान टाइम्स की ख़बर के अनुसार अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में आखिरी सुनवाई और फिर फ़ैसले को देखते हुए 10 दिसंबर तक धारा 144 लगा दी गई है.

अख़बार ने अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा के हवाले से लिखा है कि आयोध्या मामले और आने वाले त्योहारों को देखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है.

अयोध्या मामले में सोमवार को सुनवाई होगी और ये सुनवाई के लिए आख़िरी हफ़्ता होगा. करीब एक महीने बाद 17 नवंबर को इस पर फ़ैसला आने की उम्मीद है. इसी दिन मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई रिटायर भी हो रहे हैं.

सौरव गांगुली बीसीसीआई बॉस बनने की रेस में सबसे आगे
BBC

पीएम की भतीजी का बैग छीनने वाला गिरफ़्तार

जनसत्ता अख़बार ने ख़बर दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी का बैग झपटने के आरोप में दो शख़्स गिरफ़्तार किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में रविवार को दोनों आरोपियों को हरियाणा और दिल्ली से गिरफ़्तार किया. झपटमारी की ये घटना शनिवार सुबह करीब सात बजे की है.

एक आरोपी को हरियाणा के सोनीपत और दूसरे को दिल्ली के सुल्तानपुरी से गिरफ़्तार किया गया है.

पुलिस ने एक आरोपी से नकदी, झपटमारी में इस्तेमाल की गई स्कूटी, मोबाइल फोन और दस्तावेज जब्त किए हैं. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें