34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमेरिका ने दी तुर्की को धमकी, कहा – हद पार की तो मिटा दूंगा अर्थव्‍यवस्‍था

सीरिया पर बढ़ रहे तुर्की के हस्‍तक्षेप से अमेरिका काफी नाराज है. राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने तुर्की को धमकी देते हुए कहा है कि अगर उसने सीरिया को लेकर हद पार करने की कोशिश की, अमेरिका तुर्की की अर्थव्‍यवस्‍था को बर्बाद कर देगा. राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि अगर तुर्की ने सीरिया […]

सीरिया पर बढ़ रहे तुर्की के हस्‍तक्षेप से अमेरिका काफी नाराज है. राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने तुर्की को धमकी देते हुए कहा है कि अगर उसने सीरिया को लेकर हद पार करने की कोशिश की, अमेरिका तुर्की की अर्थव्‍यवस्‍था को बर्बाद कर देगा. राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि अगर तुर्की ने सीरिया को लेकर कुछ किया तो अमेरिका तुर्की की पूरी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर जड़ से मिटा दूंगा.

इससे पहले राष्ट्रपति ने कहा था कि कुर्दों से अब तुर्की को खुद ही निपटना सीखना होगा. उन्होंने ट्वीट कर का कि ‘तुर्की, यूरोप, सीरिया, ईरान, इराक, रूस और कुर्दों को हालात से खुद निपटना होगा और वे अपने-अपने क्षेत्रों से पकड़े गए आईएस के लड़ाकों के साथ जो करना चाहते हैं, कर सकते हैं. उन्‍होंने अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की बात भी कही साथ ही कहा कि इस अंतहीन युद्ध से निकलने का वक्त है.
कुर्द लड़ाकों पर हमला करेगा तुर्की?
गौरतलब है कि तुर्की की सीमा से अमेरिकी सैनिक हटा लिए जाने के बाद वहां सिर्फ कुर्द ही रह गए हैं. अमेरिकी सैनिको के हटने के बाद बताया जा रहा कि तुर्की सेना कुर्द लड़ाकों पर हमला बोलेगी और इस हमले में अमेरिका उसके रास्ते में नहीं आएगा.
सैनिक हटाने की आलोचना
वहीं , सीरिया की उत्तरी सीमा से अमेरिकी सेना को हटाने के ट्रंप के फैसले की आलोचना भी हो रही है. लेकिन राष्‍ट्रपति ट्रंप का कहना है कि अमेरिका ने अपना काम कर दिया है, अब बाकी लोग अपने हिस्से का काम करें.
तुर्की कुर्द लड़ाकों पर कर सकता है हमला
कुर्दों ने आईएसआईस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका की मदद की थीः लेकिन तुर्की नजर में वे आतंकवादी है. इसी कारण तुर्की कुर्दों को हटाने पर अड़ा है. ऐसे में यह संभावना बन रही है कि, अमेरिकी सैनिकों के हटने के बाद तुर्की कुर्द लड़ाकों पर हमला करे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें