34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में पाकिस्तान की किरकिरी, रूपा गांगुली ने जमकर सुनाई

कम्पाला: संयुक्त राष्ट्र के बाद अब राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में पाकिस्तान की जमकर किरकिरी हुई है. युगांडा में आयोजित किए जा रहे 64वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन की आम सभा के दौरान भारतीय संसदीय शिष्टमंडल की सदस्य रूपा गांगुली ने पाकिस्तान को जमकर खरीखोटी सुनाई. दरअसल, पाकिस्तानी संसदीय शिष्टमंडल ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा […]

कम्पाला: संयुक्त राष्ट्र के बाद अब राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में पाकिस्तान की जमकर किरकिरी हुई है. युगांडा में आयोजित किए जा रहे 64वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन की आम सभा के दौरान भारतीय संसदीय शिष्टमंडल की सदस्य रूपा गांगुली ने पाकिस्तान को जमकर खरीखोटी सुनाई.

दरअसल, पाकिस्तानी संसदीय शिष्टमंडल ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारतीय सैन्‍य बलों ने कश्मीर को बंधक बनाया हुआ है. इस पाकिस्तानी दुष्प्रचार का पुरजोर विरोध करते हुए रूपा गांगुली ने कहा कि सैनिक शासन की परंपरा पाकिस्तान में व्याप्त है और वह 33 साल सेना के शासन में रहा है. भारत में सैनिक शासन कभी भी और कहीं भी नही रहा है.
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय शिष्टमंडल 22 से 29 सितंबर, 2019 तक कम्पाला, युगांडा में आयोजित किए जा रहे 64वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग ले रहा है. इस प्रतिनिधिमंडल में अधीर रंजन चौधरी, रूपा गांगुली, डॉ. एल हनुमंथैया, अपराजिता सारंगी और स्नेहलता श्रीवास्तव शामिल हैं.
भारत की ओर से राज्य विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारी और सचिव, जो राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सदस्य भी है, इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं.इससे पहले मालदीव में आयोजित ‘सतत विकास लक्ष्यों की प्राप्ति’ विषय पर दक्षिण एशियाई देशों की संसदों के अध्यक्षों के चौथे शिखर सम्मलेन के दौरान भी पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दा उठाया था. जिसका लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में जोरदार विरोध किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें