25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UN के मंच से इमरान ने की बड़ी गलती, पाकिस्तानी नेताओं ने कहा : और बेइज्जती न करायें

संयुक्त राष्ट्रः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान बड़ी गलती कर दी. भारत पर निशाना साधने और कश्मीर का राग अलापने में वो इतने मशगूल हो गए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के राष्ट्रपति बताने लग गए. इसे लेकर ट्विटर पर उनकी काफी खिल्ली […]

संयुक्त राष्ट्रः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान बड़ी गलती कर दी. भारत पर निशाना साधने और कश्मीर का राग अलापने में वो इतने मशगूल हो गए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के राष्ट्रपति बताने लग गए. इसे लेकर ट्विटर पर उनकी काफी खिल्ली उड़ाई जा रही है.

पाकिस्तान के कई नेताओं ने इमरान खान पर निशाना साधा. पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से यही बहस हो रही थी कि इमरान खान कहीं मुद्दों से भटक ना जाए. हर बार की तरह इस बार फजीहत ना हो जाए इसलिए कहा जा रहा था कि उनको यूएन में भाषण पढ़कर देना चाहिए क्योंकि बिना पढ़े बोले तो वो कोई बड़ी गलती कर देंगे और अपने ही देश की पोल खोल देंगे. हुआ भी कुछ ऐसा ही जिसका डर था.

इमरान खान का पूरा भाषण इस्लामोफोबिया और कश्मीर पर घूमता रहा. इमरान खान ने सोचा था कि संयुक्त राष्ट्र में भाषण देंगे तो दुनिया ताली पीटेगी लेकिन बोलते बोलते पाकिस्तान के कई भेद खोल गए। तीन बातें इमरान खान ने सीधे-सीधे कबूल की. एक की पाकिस्तान दुनिया को युद्ध की धमकी दे रहा है, दूसरा, इमरान की फौज कश्मीर में हिंसा की साजिश रच रही है और तीसरा, आतंकवाद की फैक्ट्री पाकिस्तान में अफगान युद्ध से चल रही है.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का कहना था कि इमरान खान के विदेशी दौरे पर बैन लगना चाहिए, क्योंकि वो वहां जा कर देश की बदनामी करवाते हैं. पीपीपी का कहना था कि इमरान जब भी विदेश जाते हैं पाकिस्तान का घाटा करके आते हैं. पीपीपी के सांसद मुस्तफा खोखकर ने दो दिन पहले कहा था, ‘अमेरिका के दौरे पर इमरान खान ने कहा सेना और आईएसआई ने अलकायदा को ट्रेनिंग दी थी। इससे पूरे पाकिस्तान का खूब मजाक उड़ा. इससे पहले ईरान दौरे पर उन्होंने कहा था पाकिस्तान आतंकवादियों का देश है.

भाषण खत्म करने के लिए बार-बार दी गई चेतावनी
यूएन महासभा में दुनिया के सभी नेताओं को बोलने के लिए तकरीबन 15 मिनट का समय दिया गया था. इमरान खान भारत को घेरने में ऐसे मदहोश हुए कि आधे घंटे से ज्यादा देर तक बोलते रहे. इस दौरान उन्हें भाषण खत्म करने के लिए बर्जर बजाकर व लाल बत्ती जलाकर कई बार भाषण खत्म करने के लिए चेतावनी तक देनी पड़ी. इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग उनका जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. इमरान खान इससे पहले भी ऐसी गलती कर चुके हैं.
इमरान ने कर दी बड़ी गलती
यहीं नहीं इमरान ने एक अतंराष्ट्रीय मंच से सीधे-सीधे भारत को युद्ध ही नहीं बल्कि परमाणु युद्ध की भी धमकी दे डाली. अपने लंबे भाषण में इमरान खान ने एक बार फिर युद्ध की धमकी देते हुए कहा कि यदि दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों में युद्ध होता है तो उसके नतीजे उनकी सीमाओं से परे जाएंगे.
इमरान के भाषण में कांग्रेस का नाम
इमरान ने अपने भाषण में भारत विरोधी बयानबाजी करने के साथ-साथ कांग्रेस का भी नाम लिया. इमरान ने कहा, ‘पिछली सरकार में कांग्रेस के गृह मंत्री ने बयान दिया था कि आरएसएस के शिविरों में आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. जहां प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में शांति और सद्भावना की बात की वहीं इमरान का भाषण ठीक इसके उलट युद्ध की धमकी पर आधारित रहा.
इमरान खान ने एक बार फिर से आर्टिकल 370 को निरस्त करने के केंद्र सरकार के फैसले की आलोचना की. इमरान ने धमकी देते हुए कहा कि यदि कश्मीर से कर्फ्यू हटता है तो वहां खून की नदियां बहेंगी. इमरान ने कहा, ‘यहां तक की कांग्रेस पार्टी ने भी लोगों को घरों के अंदर कैद रखे जाने की आलोचना की है.
यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने कांग्रेस का नाम अपने संबोधन में लिया हो. इमरान के भाषण में कांग्रेस का नाम आते ही सोशल मीडिया पर #ShameOnCongress ट्रेंड करने लगा. हजारों लोगों ने इमरान खान और पाकिस्तान के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें