36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UN में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा पेश किया, शाम को भारत देगा जवाब

संयुक्त राष्ट्रः कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा सौंपा है. इस पुलिंदे में पाकिस्तान ने राहुल गांधी और उमर अब्दुला के बयान को भी शामिल किया है. बता दें कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने पूरी दुनिया से गुहार लगाई लेकिन उसे […]

संयुक्त राष्ट्रः कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा सौंपा है. इस पुलिंदे में पाकिस्तान ने राहुल गांधी और उमर अब्दुला के बयान को भी शामिल किया है. बता दें कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने पूरी दुनिया से गुहार लगाई लेकिन उसे हर जगह ही मुंह की खानी पड़ी.

अब वह संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पहुंचा है जहां भारत मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार खड़ा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत सिलसिलेवार तरीके से इस्लामाबाद के झूठ का जवाब देगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की अगुवाई में पाकिस्तान का एक पैनल इस मुद्दे को उठाएगा, सबसे पहले पाकिस्तानी मंत्री बयान देंगे और उसके बाद भारत के सचिव उनका जवाब देंगे.

संयुक्त राष्ट्र के 42वें सेशन में होने वाली इस चर्चा में मंगलवार भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे पाकिस्तानी विदेश मंत्री बोलेंगे, तो वहीं शाम सात बजे के बाद भारत के अधिकारी जवाब देंगे. भारत की तरफ से मंत्री नहीं बल्कि सचिव लेवल के अधिकारी ही जवाब देंगे. भारत के अधिकारी कश्मीर मसले पर पूरा डोज़ियर सौपेंगे, जिसमें पूरी स्थिति को समझाया जाएगा.

47 सदस्यों वाले इस संगठन में पाकिस्तान की कोशिश है कि मुस्लिम देश इस मसले पर उसके साथ आ जाएं. लेकिन कूटनीति के मामले में भारत पाकिस्तान से कहीं ज्यादा आगे है, इसलिए उसके लिए इतना आसान नहीं होने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें