27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में तालिबान ने किया ‘बड़ा हमला’, अस्पताल में मरीजों को बनाया बंधक

काबुल : तालिबान ने अफगानिस्तान के मुख्य शहरों में शामिल कुंदुज पर एक बड़ा हमला किया है. तालिबान ने अस्पताल में मरीजों को बंधक बना लिया है. अफगानिस्तान सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी. तालिबान ने यह हमला ऐसे समय किया है, जब वह 18 साल से चल रहे युद्ध को समाप्त करने के […]

काबुल : तालिबान ने अफगानिस्तान के मुख्य शहरों में शामिल कुंदुज पर एक बड़ा हमला किया है. तालिबान ने अस्पताल में मरीजों को बंधक बना लिया है. अफगानिस्तान सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी. तालिबान ने यह हमला ऐसे समय किया है, जब वह 18 साल से चल रहे युद्ध को समाप्त करने के लिए अमेरिका के साथ वार्ता कर रहा है.

आतंकवादियों की मांग है कि सभी विदेशी बल अफगानिस्तान से बाहर जायें. तालिबान का देश के करीब आधे हिस्से में कब्जा या दबदबा है और वह अमेरिका के नेतृत्व में वर्ष 2001 में हुई लड़ाई में हार के बाद से सबसे मजबूत स्थिति में है.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने बताया कि अफगान सुरक्षा बल शहर में हमलों का जवाब दे रहे हैं. प्रांतीय परिषद सदस्य गुलाम रब्बानी रब्बानी ने बताया कि तालिबान ने कुंदुज अस्पताल पर कब्जा कर लिया है और युद्धरत दोनों पक्षों के लोग हताहत हुए हैं. वह सटीक संख्या नहीं बता पाये.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता रुहुल्ला अहमदजई ने संवाददाताओं को बताया कि आतंकवादियों ने मरीजों को बंधक बना लिया है. प्रवक्ता ने बताया कि हवाई हमले में 26 तालिबान आतंकवादी मारे गये हैं, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने आम नागरिकों या अफगान सुरक्षा बलों की जान गयी है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक ट्वीट में इस हमले को ‘बड़े स्तर पर किया’ हमला करार दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें