31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इसरो का हिस्सा बनने का मिल रहा है सुनहरा मौका, इन पदों पर भर्ती के लिए मंगाये गए आवेदन

नयी दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने तकनीशियन (बी), ड्राफ्ट्समैन और तकनीकी सहायक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 13 सितंबर 2019 को या उससे पहले निर्धारित मानकों के आधार पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए मंगाये गए हैं आवेदन… भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान […]

नयी दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने तकनीशियन (बी), ड्राफ्ट्समैन और तकनीकी सहायक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 13 सितंबर 2019 को या उससे पहले निर्धारित मानकों के आधार पर आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए मंगाये गए हैं आवेदन…

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने तकनीशियन तकनीशियन बी के 40, फिटर के 20, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 15, प्लंबर के 02, वेल्डर के 01, मशीनिस्ट के 01 पद पर आवेदन आमंत्रित किया है. इसके अलावा ड्राफ्ट्समैन मैकेनिकल के 10 पदों पर आवेदन मंगाये गए हैं. इनमें ड्राफ्ट्समैन इलेक्ट्रिकल के 02 पदों पर आवेदन मंगाये गए हैं.

तकनीूकी सहायक के 35 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाये गए हैं. इनमें 20 पद मैकेनिकल, 12 पद इलेक्ट्रॉनिक्स, 03 पद सिविल के लिए नियुक्ति होनी है.

तकनीशियन बी, ड्राफ्ट्समैन और तकनीकी सहायक पदों के लिए पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता: तकनीशियन बी, ड्राफ्ट्समैन बी- इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एसएसएलसी/एसएससी /मैट्रिकुलेशन पास होने के साथ-साथ आईटीआई/एनटीसी/एनएसी एनसीवीटी से संबंधित ट्रेड में योग्यता रखता हो.

तकनीकी सहायक– इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित ट्रेड में प्रथम श्रेणी डिप्लोमा होना चाहिए.

उपरोक्त सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयुसीमा 18 साल तो वहीं अधिकतम आयुसीमा 35 साल होनी चाहिए. बता दें कि सरकार द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित आयुसीमा में छूट दी जाएगी.

तकनीशियन बी, ड्राफ्ट्समैन और तकनीकी सहायक पदों के लिए वेतनमान

तकनीशियन बी/ड्राफ्ट्समैन– इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारोंं को मैट्रिक्स स्तर तीन के आधार पर प्रतिमाह 21,700 रुपये सहित डीए दिया जाएगा. वहीं तकनीकी सहायकों को 44,900 रुपये प्रतिमाह सहित डीए दिया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार 13 सितंबर 2019 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार भविष्य की जरुरतों के हिसाब से अंतिम रूप से भरे गए आवेदन का प्रिंट-आउट जरुर लें. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसरो की आधिकारिक वेबसाइट https://www.isro.gov.in/ को विजिट कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें