28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर कोरिया ने रॉकेट प्रक्षेपण प्रणाली के परीक्षण की पुष्टि की

सियोल : उत्तर कोरिया (North Korea) ने कहा है कि उनके नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) की निगरानी में एक नये ‘मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम’ (Multiple Rocket Launcher System) का परीक्षण किया गया है, जो दक्षिण कोरिया (South Korea) और अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर हमले की क्षमता को बढ़ा सकता है. उत्तर […]

सियोल : उत्तर कोरिया (North Korea) ने कहा है कि उनके नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) की निगरानी में एक नये ‘मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम’ (Multiple Rocket Launcher System) का परीक्षण किया गया है, जो दक्षिण कोरिया (South Korea) और अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर हमले की क्षमता को बढ़ा सकता है. उत्तर कोरिया की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें : भारत और अमेरिका के बीच रक्षा क्षेत्र में सहयोग पर बनी सहमति

गौरतलब है कि एक दिन पहले दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से समुद्र में बृहस्पतिवार देर रात दो बार अज्ञात प्रोजेक्टाइल प्रक्षेपित किये. महज एक हफ्ते में उत्तर कोरिया का यह तीसरा हथियार प्रक्षेपण है.

उत्तर कोरिया ने कहा है कि किम ने बुधवार को इसी रॉकेट प्रणाली के पहले परीक्षण का पर्यवेक्षण किया था. विशेषज्ञों का कहना है कि अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता के तेजी से आगे नहीं बढ़ने की स्थिति में उत्तर कोरिया के हथियार परीक्षणों की गति आगामी महीनों में और तेज हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें